इस साल की हॉकी इंडिया लीग मेरे लिए नई शुरूआत करेगी: लाकड़ा

Wednesday, Jan 18, 2017 - 04:37 PM (IST)

नई दिल्ली: चोट के कारण लंबे समय बाद वापसी करने वाले भारतीय डिफेंडर बीरेंद्र लाकड़ा ने कहा कि व्यस्त अंतर्राष्ट्रीय कैलेंडर से पहले आगामी हॉकी इंडिया लीग (एचआईएल) उनके लिए नई शुरूआत करेगी। लाकड़ा रांची रेज टीम में कोथाजीत सिंह, फर्गुस कवाना और टिमोथी डिविन के साथ रक्षात्मक पंक्ति की जिम्मेदारी निभाएंगे।   

लाकड़ा ने कहा कि मैं चुनौती के लिए तैयार हूं। इस साल की कोल इंडिया एचआईएल मेरे लिए नई शुरूआत करेगी और मैं इस मौके का पूरा फायदा उठाना चाहता हूं। वह चोट के कारण रियो आेलिंपिक में भी भाग नहीं ले पाये थे और इसके कारण पिछले साल 6 महीने तक हाकी से बाहर रहे। लकड़ा ने पिछले साल अक्तूबर में एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी में भारतीय टीम में मजबूत वापसी की।   

​​​​​​​उन्होंने कहा कि एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी और आस्ट्रेलियाई दौरे में परिणाम मेरे लिये आत्मविश्वास बढ़ाने वाला रहा। चोट के कारण लंबे समय तक बाहर रहने के बाद कड़े मुकाबलों में खेलने का आत्मविश्वास हासिल करने में थोड़ा समय लगता है। ​​​​​​​लाकड़ा ने कहा कि लेकिन टीम के साथियों, फिजियो और कोचों ने मेरा काफी आत्मविश्वास बढ़ाया और इस मुश्किल दौर में मुझे प्रेरित किया। हाकी इंडिया ने भी सर्वश्रेष्ठ उपचार सुनिश्चित कराकर मुझे महत्वपूर्ण होने का अहसास कराया।

Advertising