सचिन ने दोस्त के लिए मांगी रक्षा मंत्री से मदद, फंसे विवादों में

Tuesday, Jul 19, 2016 - 12:26 PM (IST)

नई दिल्ली: दिग्गज क्रिकेटर रहे सचिन तेंदुलकर विवादों में घिरते नजर आ रहेे हैं।  रक्षा मंत्रालय के एक अधिकारी के अनुसार सचिन तेंदुलकर ने मसूरी में अपने दोस्‍त संजय नारंग के एक अवैध निर्माण को बचाने के लिए रक्षा मंत्री मनोहर पारेकर से मदद की पेशकश की थी। बताया जा रहा है कि परिकर ने सचिन की बातों को 'ध्यान से सुना' लेकिन कोई दखल देने से परहेज किया है।
 
मामले की जानकारी रखने वाले रक्षा मंत्रालय के सीनियर अधिकारियों ने बताया कि राज्यसभा सांसद सचिन के लिए यह मामला इतना गंभीर था कि उन्होंने इसके लिए पिछले साल ऑस्ट्रेलिया की ट्रिप छोटी कर दी ताकि अपने अनुरोध के साथ पर्रिकर से मुलाकात कर सकें। 
 
जिस प्रॉपर्टी की बात हो रही है, वह लैंडोर कैंट एरिया में डेलिया बैंक के पास है। बताया जा रहा है कि इस प्रॉपर्टी के निर्माण में इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नॉलजी मैनेजमेंट के आसपास के 50 फुट के दायरे में कोई कंस्ट्रक्शन न होने के नियम का कथित तौर पर उल्लंघन हुआ है। यह इंस्टिट्यूट DRDO का है।
 
एक सीनियर अधिकारी ने ईटी को बताया, 'सचिन मंत्री से मिलने की कोशिश कर रहे थे। फिर मुलाकात तय हुई। उन्होंने प्रॉपर्टी के बारे में विस्तार से अपनी बात कही, जो सुनी गई। हालांकि उस अनुरोध पर कोई कार्रवाई नहीं की गई।' सचिन ने इस मामले में ईटी के सवालों के जवाब नहीं दिए। रक्षा मंत्रालय ने इस मुद्दे पर औपचारिक टिप्पणी करने से मना कर दिया। इंस्टिट्यूट का कहना है कि नारंग ने संस्थान के आसपास के 'प्रतिबंधित निर्माण क्षेत्र' में टेनिस कोर्ट्स बनाने की इजाजत हासिल की थी, लेकिन इसके बजाय उन्होंने बिल्डिंग्स खड़ी कर दीं।
Advertising