विश्व चैंपियनशिप में भी नहीं खेल पाएंगी दीपा करमाकर

Thursday, Jun 22, 2017 - 03:30 PM (IST)

नई दिल्ली: रियो ओलंपिक में ऐतिहासिक प्रदर्शन करते हुए चौथा स्थान हासिल करने वाली जिमनास्ट दीपा करमाकर अपने घुटने की सर्जरी से उबरने के बाद रिहैबिलिटेशन के दौर से गुजर रही हैं और इस साल अक्टूबर में मांट्रियल में होने वाली विश्व चैंपियनशिप में हिस्सा नहीं ले पाएंगी। दीपा की अप्रैल के शुरू में मुंबई में घुटने की सर्जरी हुई थी जिसके कारण वह मई में एशियाई चैंपियनशिप से दूर रही थी और अब मांट्रियल में 2 से 8 अक्टूबर तक होने वाली विश्व चैंपियनशिप से भी दूर रहेंगी। 

दीपा और उनके कोच बिसेश्वर नंदी ने गुरूवार को टाटा टी के ‘अलार्म बजने से पहले जागो रे’ अभियान को लांच करते हुये कहा कि वह अभी छह महीने तक मैदान से बाहर रहेंगी। हालांकि इस दौरान उनका रिहैबिलिटेशन चलता रहेगा। नंदी ने कहा कि विश्व चैंपियनशिप दो अक्टूबर से होनी है उस समय तक दीपा फिट हो जाएंगी लेकिन इतनी फिट नहीं होंगी कि विश्व चैंपियनशिप की कड़ी प्रतिस्पर्धा में उतर सकें। 

उन्होंने कहा कि हम केवल उन्हें भाग लेने के लिये नहीं उतारना चाहते। जब वह पूरी तरह खेलने के लिये फिट होंगी तभी उन्हें उतारा जाएगा। दीपा ने भी कहा कि मैं छह महीने बाद ही स्टेडियम में उतर पाऊंगी। फिलहाल मैंने रङ्क्षनग और जॉङ्क्षगग शुरू कर दी है लेकिन पूरी फिटनेस में आने में अभी समय लगेगा। मेरा लक्ष्य 2018 की विश्व चैंपियनशिप है। उल्लेखनीय है कि विश्व चैंपियनशिप से ही ओलंपिक का टिकट मिलता है।

Advertising