डीन जोन्स बने अफगानिस्तान के मुख्य कोच

Tuesday, Oct 10, 2017 - 03:28 PM (IST)

मेलबोर्नः आस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज डीन जोन्स को अफगानिस्तान क्रिकेट टीम का नया अंतरिम मुख्य कोच बनाया गया है तथा वह हांगकांग में इस महीने होने वाले इंटरकांटिनेंटल कप में टीम का मार्ग दर्शन करेंगे। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी। अफगान टीम को जून में ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने टेस्ट दर्जा दिया था जिसके बाद वह 12 टीमों के एलीट ग्रुप में शामिल हो गयी थी जिन्हें टेस्ट दर्जा प्राप्त है।   

अफगानिस्तान ने पूर्व भारतीय क्रिकेटर लालचंद राजपूत के साथ अपने करार को आगे नहीं बढ़ाया था जिसके बाद अगस्त से ही टीम के पास कोई मुख्य कोच नहीं था। 56 वर्षीय जोन्स ने ट्विटर पर खुशी जताते हुये कहा कि मुझे यह बताते हुये खुशी हो रही है कि मैं अफगानिस्तान टीम का अंतरिम मुख्य कोच बन गया हूं और टीम के साथ हांगकांग दौरे पर जाऊंगा।

अफगान टीम 20 अक्टूबर से आईसीसी के इंटरकांटिनेंटल कप के लिए हांगकांग में खेलने उतरेगी जो एसोसिएट देशों के बीच होने वाला टूर्नामेंट है। अफगानिस्तान बोर्ड ने बताया कि जोन्स को अभी अंतरिम कोच बनाया गया है और उनके साथ करार को आगे बढ़ाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि बोर्ड जोन्स के साथ हांगकांग दौरे के बाद दीर्घकालीक कोचिंग करार के बारे में विचार करेगी।

Advertising