दो साल के अंतराल के बाद पटरी पर लौटी डीडीसीए लीग, होंगे कुल 105 मैच

Tuesday, Oct 10, 2017 - 07:06 PM (IST)

नई दिल्ली: दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ(डीडीसीए) की वार्षिक लीग दो साल के अंतराल के बाद पटरी पर लौट रही है और इस सत्र में इसका आयोजन किया जाएगा जिसमें कुल 105 मैच होंगे। डीडीसीए लीग पिछले दो वर्षाें में किसी न किसी कारण से आयोजित नहीं हो पायी जिससे दिल्ली के क्रिकेटरों को भारी नुकसान उठाना पड़ा है। डीडीसीए ने 2017-18 सत्र के लिये डीडीसीए लीग, सुपर लीग और हॉट वेदर टूर्नामेंट कराने का फैसला किया है ताकि दिल्ली की क्रिकेट सुचारू रूस से चल सके।

डीडीसीए के प्रशासक जस्टिस विक्रमजीत सेन और डीडीसीए लीग समिति ने लीग को फिर से पटरी पर लाने का फैसला करते हुये मंगलवार को यहां फिरोकाशाह कोटला मैदान में पूरे सत्र की जानकारी दी। लीग की शुरूआत बुधवार को यहां फिरोजशाह कोटला मैदान में एयर इंडिया और दिल्ली ऑडिट के बीच मुकाबले से शुरू होगी। लीग के मुकाबले रजोकरी , त्रिपाठी ओवल और मुंडका क्रिकेट मैदानों में खेले जाएंगे।   लीग को डीडीसीए लीग कहा जाएगा और इसके लिये डीडीसीए लीग आयोजन समिति का गठन प्रशासक की मंजूरी से किया गया है।

सभी मैच स्थानीय क्रिकेट संघ द्वारा भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(बीसीसीआई) के तत्वाधान में आयोजित किये जाएंगे और इसमें बीसीसीआई के दिशा निर्देश लागू होंगे।  लीग के प्रीमियर एक और दो डिवीजन में 15-15 टीमें रखी गयी हैं। सुपर एलीट एक वर्ग में 15 टीमें और सुपर एलीट दो वर्ग में 16 टीमें रखी गयी हैं। एलीट एक और एलीट दो में 15-15 टीमों को जगह मिली है। सुपर प्लेट ग्रुप में 15 टीमें रखी गयी हैं। इसमें 40-40 ओवर के मैच होंगे।  

Advertising