डे नाइट क्लब क्रिकेट के लिए BCCI से अनुमति मांगेगा कैब

Thursday, May 05, 2016 - 08:22 AM (IST)

कोलकाताा: पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने कहा कि बंगाल क्रिकेट संघ (कैब) को देश में प्रस्तावित दिन रात्रि टेस्ट मैच के आयोजन की तैयारियों से पहले बीसीसीआई से अनुमति लेनी होगी। 
 
गांगुली ने एक प्रचार कार्यक्रम के इतर कहा कि हां, हम भविष्य में गुलाबी गेंद से टेस्ट मैच का आयोजन करना चाहते हैं। हमें पूरी तरह से तैयार रहना होगा। हम दूधिया रोशनी में गुलाबी गेंद से स्थानीय 4 दिवसीय मैच का आयोजन करना चाहेंगे लेकिन इसके लिए हमें पहले बोर्ड से अनुमति लेनी होगी। 
 
कैब अगले महीने होने वाली अपनी सुपर लीग फाइनल में गुलाबी गेंद से दिन रात्रि मैच का आयोजन करने पर विचार कर रहा है।  इंडियन प्रीमियर लीग के वर्तमान टूर्नामेंट के बारे में उन्होंने कहा कि महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स चोटी के खिलाडिय़ों के चोटिल होने के कारण फीका प्रदर्शन कर रही है।  उन्होंने कहा, ‘‘धोनी की टीम में चोटों को लेकर कुछ परेशानियां है और इससे उनकी संभावनाओं को झटका लगा है। ’’ 
 
बीसीसीआई सचिव अनुराग ठाकुर, जो लोकसभा सांसद भी हैं, ने हाल में मैच फिक्सिंग में शामिल खिलाडिय़ों के लिये दस साल की जेल का प्रावधान करने की सिफारिश करने वाला विधेयक पेश किया था। इस बारे में पूछे जाने पर गांगुली ने कहा कि फिक्सिंग निश्चित तौर पर गंभीर अपराध है लेकिन सजा क्या होगी यह फैसला अदालत या बीसीसीआई को करना है। मुझे नहीं लगता कि मेरे लिए इस पर टिप्पणी करना सही होगा। 
 
गांगुली ने सचिन तेंदुलकर को रियो ओलंपिक के भारतीय दल का सदभावना दूत नियुक्त करने के फैसले का भी स्वागत किया। उन्होंने कहा कि हर चीज पर अपने विचार व्यक्त करना सही नहीं होता है। मैं भारतीय दल को शुभकामनाएं देता हूं। मैं उन सभी की सफलता की कामना करता हूं। 
Advertising