नडाल ने कहा-घरेलू मैदान पर भारत होगा चुनौती

punjabkesari.in Tuesday, Sep 13, 2016 - 02:43 PM (IST)

नई दिल्ली: विश्व के चौथे नंबर के खिलाड़ी स्पेन के राफेल नडाल ने वर्ल्ड ग्रुप डेविस कप प्ले-आफ मुकाबले से पूर्व कहा है कि भारतीय टीम को उसी के मैदान और परिस्थितियों में हराना बड़ी चुनौती साबित होगा।  डेविस कप मुकाबले के लिए स्पेन ने अपनी मजबूत टीम को भारत भेजा है जिसमें 14 बार के ग्रैंड स्लेम चैंपियन नडाल और डेविड फेरर शामिल हैं। स्पेन का 20 सदस्यीय दल मुकाबले के लिए सोमवार सुबह ही भारत पहुंचा था और नडाल ने शाम को कोर्ट पर जमकर अभ्यास भी शुरू कर दिया। नडाल के अलावा फेरर ने भी करीब डेढ़ घंटे तक यहां अभ्यास किया।  
 
चौथी रैंकिंग के खिलाड़ी ने अभ्यास से इतर पत्रकारों से बातचीत में कहा कि यहां का कोर्ट बहुत अच्छा है लेकिन काफी गर्मी है। लेकिन भारत दौरे पर वापिस आना काफी अच्छा है। मैं पिछले कुछ वर्षों में यहां काफी बार आ चुका हूं। मुझे यहां आकर अच्छा लगता है। यहां पर लोग भी बहुत अच्छे हैं।
 
एक ओर जहां स्पेन की टीम बड़े खिलाड़ियों की मौजूदगी से पहले ही जीत की दावेदार मानी जा रही है वहीं मेजबान भारतीय टीम के पास काफी निचली रैंकिंग के खिलाड़ी हैं जिनमें 137वीं रैंकिंग के साकेत मिनेनी और 203वीं रैंकिंग के रामकुमार रामनाथन शामिल हैं। अपने से काफी निचली रैंकिंग के भारतीय खिलाड़ियों के खिलाफ खेलने को लेकर पूर्व नंबर एक ने कहा कि हमारे लिए वर्ल्ड ग्रुप प्लेआफ जीतना अहम है।
 
 
भारत के खिलाफ भी मुकाबले को काफी गंभीरता से लेते हुए नडाल ने कहा कि मैं अपने देश का प्रतिनिधित्व कर रहा हूं और मेरे लिये यही सबसे अहम है। जब भी आप देश के बाहर खेलते हैं तो स्थिति मुश्किल ही होती है। भारत एक बहुत अच्छी टीम है और हमें उनके खिलाफ काफी चुनौती की उम्मीद है। भारत अपनी जमीन पर खेल रहा है और उन्हें यहां की परिस्थितियों का फायदा भी मिलेगा।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News