फ्रांस और सर्बिया के बीच होगा डेविस कप सेमीफाइनल मुकाबला

Sunday, Apr 09, 2017 - 04:44 PM (IST)

लंदन: फ्रांस और सर्बिया ने अपने अपने क्वार्टरफाइनल मुकाबले जीतने के साथ ही टेनिस का विश्वकप कहे जाने वाले डेविस कप के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है जहां दोनों के बीच फाइनल में जगह बनाने के लिये मुकाबला होगा। दुनिया के दूसरे नंबर के खिलाड़ी नोवाक जोकोविच की सर्बियाई टीम ने बेलग्राद में स्पेन के खिलाफ 3-0 से जीत दर्ज की। वहीं फ्रांस ने रोएन में हुये डेविस मुकाबले में ब्रिटेन के खिलाफ 3-0 से जीत अपने नाम कर क्वार्टरफाइनल मुकाबला जीता। ब्रिटिश टीम को विश्व के नंबर एक खिलाड़ी एंडी मरे की अनुपस्थिति का नुकसान उठाना पड़ा।  

फ्रांस के लिये आठ वर्षों में यह पांचवां मौका है जब उसने डेविस कप सेमीफाइनल में जगह बनाई है। फ्रांसीसी टीम के लिये जूलियन बेनेटियाऊ और निकोलस महूत की जोड़ी ने ब्रिटेन के जेमी मरे और डोमिनिक इंग्लोत को 7-6 5-7 7-5 7-5 से हराकर जीत सुनिश्चित की। फ्रांस ने इसी के साथ ब्रिटेन से 2015 में मिली शिकस्त का बदला भी चुकता कर लिया। उस समय ब्रिटिश टीम में मरे भी शामिल थे।  

दूसरी ओर सर्बिया के लिए विक्टर ट्रोएकी और कप्तान नेनाद जिमोनजिच की जोड़ी ने स्पेन के पाम्लो कारीनो बुस्ता और मार्क लोपेज को युगल मैच में 4-6 7-6 6-0 4-6 6-2 से हराकर टीम को 3-0 से जीत सुनिश्चित की। यह जिमोनजिच की डेविस कप युगल में 30वीं जीत भी थी।  इससे पहले वर्ष 2010 में डेविस कप फाइनल में फ्रांस और सर्बिया के बीच मुकाबला हुआ था तब जोकोविच ने अपने देश को पहली बार डेविस कप खिताब तक पहुंचाया था। 

Advertising