डेविस कप में रिकॉर्ड जीत से चूके पेस, न्यूजीलैंड के वीनस-सिताक ने दी मात

punjabkesari.in Sunday, Feb 05, 2017 - 12:04 PM (IST)

पुणे: लिएंडर पेस की डेविस कप में विश्व रिकार्ड बनाने की उम्मीद टूट गई जब इस अनुभवी भारतीय और विष्णु वर्धन की जोड़ी को एशिया-ओसियाना ग्रुप एक डेविस कप मुकाबले के तीसरे मैच में यहां आर्टेम सिताक और माइकल वीनस की जोड़ी के खिलाफ शिकस्त झेलनी पड़ी जिन्होंने न्यूजीलैंड की उम्मीदें जीवंत रखी है।  

पहले दिन घरेलू टीम के खिलाफ दोनों एकल मुकाबले हारने के बाद 0-2 से पिछड़े न्यूजीलैंड को सिताक और वीनस की जोड़ी ने पहला सेट गंवाने के बाद 2 घंटे और 30 मिनट में 3-6 6-3 7-6 6-3 से जीत दर्ज करके वापसी दिलाई और स्कोर 1-2 किया।  पेस और विष्णु की हार का मतलब है कि 43 वर्षीय भारतीय दिग्गज इटली के निकोला पाईट्रेंगेली के डेविस कप इतिहास में सर्वाधिक युगल मुकाबलों में जीत के रिकार्ड को नहीं तोड़ पाया। दोनों खिलाड़ी अभी 42-42 मुकाबले जीतकर बराबरी पर हैं। 

युकी भांबरी और रामकुमार रामनाथन ने पहले 2 एकल मुकाबले जीतकर भारत को 2-0 की बढ़त दिलाई थी। कल उलट एकल में रामकुमार का सामना फिन टीयर्नी और युकी का सामना अंतिम मैच में जोस स्टेथम से होगा। पेस और विष्णु ने 4000 दर्शकों की मौजूदगी में शानदार शुरूआत की और शिव छत्रपति खेल परिसर में छठे गेम में वीनस की सर्विस तोड़कर पहला सेट सिर्फ 28 मिनट में जीत लिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News