नीरज ने किया निराश, देविन्दर फाइनल के लिए क्वालिफाई

Friday, Aug 11, 2017 - 08:33 AM (IST)

लंदन: देविन्दर सिंह ने एक नया रिकॉर्ड कायम करते हुए विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में पुरुषों के भाला फेंक स्पर्धा में फाइनल के लिए क्वालिफाई कर लिया जबकि आईएएएफ वर्ल्ड अंडर-20 एथलेटिक्स चैंपियनशिप के स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा फाइनल के लिए क्वालिफाई करने से चूक गए।   

देविन्दर ने पहले प्रयास में 82.22 मीटर, दूसरे में 82.14 और तीसरे में 84.22 मीटर दूरी तक भाला फेंका और फाइनल के लिए क्वालिफाई करने में सफल रहे। देविन्दर इस तरह ओवरऑल सातवें स्थान पर रहे जबकि ग्रुप बी क्वालिफिकेशन में वह पांचवें स्थान पर रहे।   

भाला फेंक स्पर्धा में भारत को सबसे ज्यादा उम्मीदें नीरज से ही लगी हुई थी। लेकिन वह देश की उम्मीदों पर खड़े नहीं उतर सके। नीरज ने क्वालिफिकेशन राउंड में 82.26 मीटर का अपना सर्वश्रेष्ठ थ्रो फेंका जो फाइनल में क्वालिफाई करने के लिए काफी नहीं था। नीरज ओवरऑल 15वें स्थान पर रहे।  हरियाणा के नीरज पहले प्रयास में 82.26 मीटर दूरी तक भाला फेंका। लेकिन दूसरे प्रयास में वह एक फाउल थ्रो फेंक बैठे। तीसरे प्रयास में उन्होंने 80.54 मीटर की दूरी तक भाला फेंका और वह फाइनल में स्थान बनाने से चूक गए। नीरज ग्रुप ए क्वालिफिकेशन में सातवें स्थान पर रहे।  

Advertising