वार्नर ने निकाला भारतीय स्पिनरों से निपटने का तोड़

Saturday, Sep 23, 2017 - 02:16 PM (IST)

इंदौर: बांग्लादेश का हाल का दौरा हो या फिर भारत के खिलाफ पहले दो वनडे, स्पिनर फिर से आस्ट्रेलिया की सबसे बड़ी कमजोरी बनकर उभरे हैं, लेकिन इस मुश्किल का सामना करने के लिए उन्होंने इसका तोड़ निकाल लिया है। जी हां, सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने कहा कि अगर उनके शीर्ष क्रम के बल्लेबाज टीम को अच्छी शुरूआत देते हैं तो फिर उन्हें धीमी गति के गेंदबाजों को खेलने में दिक्कत नहीं होगी।  

चहल और कुलदीप ने अॉस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को किया परेशान
भारत के दोनों स्पिनर युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव ने आस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को काफी परेशान किया जिससे भारत 5 मैचों की श्रृंखला में 2-0 की बढ़त हासिल करने में सफल रहा।  वार्नर ने होलकर स्टेडियम में होने वाले तीसरे वनडे की पूर्व संध्या पर संवाददाताओं से कहा कि मुझे लगता है कि हमारे खिलाड़ी उन्हें (स्पिनरों को) समझ सकते हैं। हमें उनके खिलाफ रणनीति बनाने की जरूरत है। जब आप लगातार विकेट गंवाते हो तो फिर आप दबाव में आ जाते हो। अगर आपको अच्छी शुरूआत मिलती है और फिर जब स्पिनर आक्रमण पर आएंगे तो स्थिति भिन्न होगी।

स्पिन पिचों पर खेलना आसान नहीं
बाएं हाथ के इस सलामी बल्लेबाज ने स्वीकार किया कि आस्ट्रेलिया की तेज और उछाल वाली पिचों के बाद उपमहाद्वीप की स्पिन पिचों पर खेलना आसान नहीं होता है लेकिन यह बहाना नहीं है क्योंकि आस्ट्रेलिया के कई सीनियर बल्लेबाज मसलन स्वयं वार्नर, कप्तान स्टीवन स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल नियमित तौर पर आईपीएल में भारत में खेलते रहे हैं।   

बल्लेबाजों ने किया बेहद निराशाजनक काम
उन्होंने कहा कि अगर हम तकनीक की बात करें तो फिर जब आप तेज और उछाल वाले विकेट पर खेलकर बड़े हुए हों और ऐसे में जब पहली बार उपमहाद्वीप के दौरे पर आते हो तो सामंजस्य बिठाना मुश्किल होता है लेकिन यदि आप पहले भी यहां खेल चुके हों तो यह कोई बहाना नहीं है। वार्नर ने कहा कि आपको परिस्थितियों से वाकिफ होना चाहिए। हमें खेल की परिस्थिति के अनुसार खेलना चाहिए कि अगर शुरू में आप दो विकेट गंवा देते हो तो कैसे खेलना है। सीनियर खिलाड़ी जो पहले भी यहां आते रहे हैं उन्हें पता होना चाहिए कि ऐसी परिस्थितियों में कैसे बाउंड्री लगानी है और कैसे स्ट्राइक रोटेट करनी है। पहले दोनों मैचों में आस्ट्रेलियाई टीम ताश के पत्तों की तरह बिखर गई और वार्नर ने माना कि उनके बल्लेबाजों का अब तक का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक है। 
 

Advertising