इस घटना ने बदल दी आस्ट्रेलिया के स्टार वार्नर की जिंदगी

punjabkesari.in Saturday, Jun 10, 2017 - 10:37 AM (IST)

एज्बेस्टन: आस्ट्रेलिया के उप कप्तान डेविड वार्नर का मानना है कि 4 साल पहले एज्बेस्टन में इंग्लैंड के बल्लेबाज जो रूट के साथ हुई झगड़े ने उनकी जिंदगी ही बदल डाली। रूट और वॉर्नर के बीच झगड़ा इसी मैदान पर वर्ष 2013 के चैंपियंस ट्रॉफी में हुआ था जब वार्नर ने रूट को घूसा मारा था जिसके बाद वार्नर को निलंबित कर दिया गया था और उन पर जुर्माना भी ठोका गया था। उस मैच में आस्ट्रेलिया को मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। दो बार की चैंपियन आस्ट्रेलिया और मेजबान इंग्लैंड को आईसीसी चैंपियंस ट्राफी के अहम मुकाबले में शनिवार को एक बार फिर से एज्बेस्टन के मैदान पर भिडऩा है, जहां एक बार फिर से रूट और वार्नर आमने-सामने होंगे।   

वह मेरे लिए सीखने वाला समय था: वार्नर
वार्नर ने मैच की पूर्वसंध्या पर शुक्रवार को संवाददाता सम्मेलन में कहा कि  वह मेरे लिए सीखने वाला समय था। तब मैं युवा था और अब मैं उम्रदराज हूं। अब मैं शादीशुदा हूं और मेरे दो बच्चे हैं। मैं काफी शांत रहता हूं। रूट के साथ हुई उस घटना ने मुझे आज एक क्रिकेटर ही नहीं बल्कि एक अच्छे इंसान बनने में भी मदद की। 4 साल पहले वार्नर को उस मैच के दौरान लगा था कि रूट दक्षिण अफ्रीका के ओपनर हाशिम अमला की दाढ़ी का विग लगाकर उनका मजाक उड़ा रहे हैं। इसके बाद वार्नर ने रूट का घूसा मारा था। हालांकि इंग्लैंड और रूट ने इससे इंकार किया था।  
PunjabKesari
वार्नर ने कहा कि अब ऐसा कभी नहीं करूंगा
30 वर्षीय वार्नर ने कहा कि अब मैं वैसा नहीं करूंगा जैसा मैंने उस समय किया था। मैं मैदान पर अधिक संतुलित रहता हूं। रूट के साथ हुई उस घटना ने मेरी जिंदगी ही बदल डाली। लेकिन अगर अब रूट मुझे मैदान पर दिखेंगे तो मैं उनसे हाथ मिलाऊंगा।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News