दबंग मुंबई और रांची रेज के मुकाबले से होगा हॉकी इंडिया लीग का आगाज

Saturday, Jan 21, 2017 - 11:29 AM (IST)

मुंबई: हाकी इंडिया लीग (एचआईएल) के पहले 4 टूर्नामैंट में कभी भी सेमीफाइनल में जगह नहीं बना पाई दबंग मुंबई की टीम एचआईएल के 5वें सत्र के पहले मैच में  जब यहां रांची रेज के खिलाफ उतरेगी तो उसकी नजरें इस सत्र की बेहतर शुरूआती करने पर टिकी होंगी।   

मुंबई की टीम लगातार 5 मैच घरेलू मैदान पर खेलने है और दो बार के चैम्पियन रांची रेज के खिलाफ शुरूआत करने के बाद टीम 24 जनवरी को यूपी विजाडर्स, 27 जनवरी को गत चैम्पियन पंजाब वारियर्स, 30 जनवरी को 2014 के चैम्पियन दिल्ली वेवराइडर्स और 31 जनवरी को गत उप विजेता कलिंगा लांसर्स से भिडऩा है। जूनियर विश्व कप जीतने वाली भारतीय टीम के 5 खिलाड़ियों से टीम को काफी उम्मीद है जिसमें गोलकीपर कृष्ण पाठक, ड्रैग फ्लिक विशेषज्ञ हरमनप्रीत सिंह, मिडफील्डर निलाकांता शर्मा और मनप्रीत सिंह तथा फारवर्ड गुरजांत सिंह शामिल हैं।  जर्मनी के स्ट्राइकर फ्लोरियन फाक्स टीम की अगुुआई करेंगे। टीम के विदेशी खिलाड़ियों में फाक्स के अलावा गोलकीपर डेविड हार्टे, डिफेंडर इमानुएल स्टाकब्रोक्स, जान ब्योर्कमेन और नीदरलैंड के सांडेर डि विन और राबर्ट केम्परमैन शामिल हैं।  

मेहमान टीम के कोच भारत को जूनियर विश्व कप खिताब दिलाने वाले कोच हरेंद्र सिंह हैं। उनके पास इंगलैंड के एश्ले जैकसन और बैरी मिडलटन के अलावा आस्ट्रेलिया के डिफेंडर फर्गस कावानाघ जैसे विदेशी खिलाड़ी हैं।  इसके अलावा भारतीय खिलाडिय़ों में गुरबाज सिंह, कोथाजीत सिंह, मनप्रीत सिंह और बिरेंद्र लाकड़ा के अलावा भारत की जूनियर विश्व कप टीम के 4 खिलाड़ी टीम को मजबूती देते हैं। 

Advertising