Euro cup 2016: क्रोएशियाई ‘शार्क’ को चित करने उतरेगी रोनाल्डो ‘सेना’

punjabkesari.in Saturday, Jun 25, 2016 - 10:07 AM (IST)

लेन्स (फ्रांस): क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने यूरो कप फुटबॉल टूर्नामैंट-2016 में सही समय पर फार्म में लौटकर पुर्तगाल को शुरू में बाहर होने से बचाया लेकिन उन्हें अब अंतिम-16 में क्रोएशिया की दमदार टीम का सामना करना होगा जिसे पुर्तगाल के कोच फर्नांडो सांतोस ने ‘शार्क’ कहा है। 
 
रोनाल्डो ने हंगरी के खिलाफ 3-3 से ड्रा खेले गए रोमांचक मैच में 2 गोल किए। इस तरह से वह 4 यूरोपीय चैम्पियनशिप में गोल करने वाले पहले फुटबॉलर बन गए हैं। इस परिणाम से पुर्तगाल ग्रुप-एफ में आइसलैंड और हंगरी के बाद तीसरे स्थान पर रहकर प्री-क्वार्टर फाइनल में पहुंचने में सफल रहा। 
 
रियाल मैड्रिड के यह स्ट्राइकर अभी कुछ और रिकार्ड बनाने की स्थिति में है। वह फ्रांस के दिग्गज माइकल प्लाटिनी के यूरोपीय चैम्पियनशिप में 9 गोल की बराबरी करने 
से केवल एक गोल पीछे है। रोनाल्डो ने हालांकि क्रोएशिया के खिलाफ पुर्तगाल को अंडरडॉग मानने से इन्कार कर दिया। जिसने ग्रुप-डी में 2 बार के मौजूदा चैम्पियन स्पेन को हराया था। क्रोएशिया शनिवार को होने वाले मुकाबले में अधिक मजबूत नजर आएगा क्योंकि इस मैच में रोनाल्डो के रियाल मैड्रिड के साथी लुका मोडरिच भी वापसी करेंगे। वह चोटिल होने के कारण स्पेन के खिलाफ नहीं खेल पाए थे।
 
हमारे पास अब अधिक मैच विजेता : रूनी
चैनटिली (फ्रांस): इंगलैंड के कप्तान वायने रूनी ने कहा कि वह पहले के प्रमुख टूर्नामैंटों की तुलना में इस बार अधिक सहज महसूस कर रहे हैं क्योंकि उन्हें अब यह नहीं लगता है कि वह टीम के अकेले मैच विजेता हैं। 
 
मैनचेस्टर यूनाइटेड के कप्तान रूनी सोमवार को जब यूरो 2016 के अंतिम-16 में आइसलैंड के खिलाफ उतरेंगे तो फिर वह डेविड बैकहम के इंगलैंड की तरफ से 115 मैचों में खेलने के रिकार्ड की बराबरी करेंगे।
 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News