आईसलैंड ने रोनाल्डो स्टारर पुर्तगाल से खेला ड्रा सेंट

punjabkesari.in Wednesday, Jun 15, 2016 - 12:15 PM (IST)

एटियेने(फ्रांस): किसी मेजर अंतरराष्ट्रीय टूर्नामैंट में पदार्पण कर रही आईसलैंड ने क्रिस्टियानो रोनाल्डो स्टारर पुर्तगाल की मजबूत टीम को यूरो कप फुटबाल टूर्नामैंट में अपने ग्रुप एफ के पहले मुकाबले में 1-1 की बराबरी पर रोक कर शानदार शुरूआत की। वहीं इसी ग्रुप के एक अन्य मैच में हंगरी ने आस्ट्रिया को 2-0 से पराजित किया।  

 
पहले से ही जीत की दावेदार मानी जा रही पुर्तगाल की टीम के लिए आईसलैंड के खिलाफ ड्रा किसी सदमे जैसा है तो आईसलैंड के कोच मान रहे हैं कि यह ड्रा उनके लिये जीत जैसा ही है। पुर्तगाल के सर्वश्रेष्ठ गोल स्कोरर रोनाल्डो के लिए मैच काफी निराशाजनक रहा जिसमें वह प्रभावित नहीं कर सके। हालांकि उन्होंने अपने देश के लिये लुईस फिगो के 127 मैचों की बराबरी जरूर कर ली। 
 
मैच के 31वें मिनट में ही पुर्तगाल को नानी ने जबरदस्त गोल से 1-0 की बढ़त दिलाई। लेकिन दूसरे हाफ के 50वें मिनट में आईसलैंड के बिरकिर जार्नसन ने 1-1 से स्कोर बराबरी पर लाकर पुर्तगाल को चिंता में डाल दिया। वैसे मैच के काफी हिस्से में पुर्तगाल ने ही बढ़त को बनाकर रखा लेकिन वह आईसलैंड पर विजयी गोल नहीं दाग सके। पुर्तगाल के कोच फर्नांडो सांतोस ने कहा कि  हमें और गोल करने चाहिए थे लेकिन हम नहीं कर सके जिसका आईसलैंड ने पूरा फायदा उठाया।
 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News