गुरू पूर्णिमां पर क्रिकेटरों ने अपने अचरेकर सर को किया याद

Sunday, Jul 09, 2017 - 08:26 PM (IST)

मुंबई: विश्व कप 1983 विजेता टीम के सदस्य बलविंदर सिंह संधू से लेकर बल्लेबाजी के बादशाह सचिन तेंदुलकर तक कई क्रिकेटरों को कोचिंग देने वाले रमाकांत अचरेकर को आज उनके इन शिष्यों ने गुरू पूर्णिमा पर याद किया। अपने शिष्यों के बीच अचरेकर सर के नाम से मशहूर इन वयोवृद्ध कोच को आज यहां उनके कई शिष्यों की मौजूदगी में गुरू वंदना कार्यक्रम में सम्मानित किया गया। इस कार्यक्रम का आयोजन दीपलो स्पोट्र्स क्लब ने किया था।   

पूर्व भारतीय बल्लेबाज प्रवीण आमरे ने कहा, ‘‘सर के साथ हमारा काफी आफ सीजन नहीं होता था क्योंकि मानसून के दौरान हम रबर की गेंद से खेलते थे। उन्होंने अच्छे कोच और अच्छे खिलाड़ी तैयार किये। मेरे विचार में वह सर गुरू हैं तथा गुरू और कोच में काफी अंतर होता है।’’ पूर्व भारतीय विकेटकीपर चंद्रकांत पंडित ने उन्हें दूरदृष्टा बताया। 

एक अन्य पूर्व विकेटकीपर समीर दिघे ने अपने करियर को संवारने में उनके योगदान को याद किया। बलविंदर सिंह संधू ने बताया कि वह शुरू में आफ स्पिनर थे लेकिन वह अचरेकर थे जिन्होंने अच्छी इन स्विंग करने की उनकी प्रतिभा को पहचाना। उन्होंने कहा, ‘‘तब तक मुझे नहीं पता था कि किसी गेंद को इन स्विंग भी कहते हैं।’’

Advertising