ट्वंटी 20 लीग क्रिकेटरों को खराब कर रहीं: मैकग्रा

Wednesday, Aug 24, 2016 - 01:58 PM (IST)

चंडीगढ़: आस्ट्रेलिया के दिग्गज क्रिकेटर ग्लेन मैकग्रा ने कहा है कि दुनियाभर में हो रही ट्ंवंटी 20 लीग और उनसे क्रिकेटरों को हो रही लाखों करोड़ों रूपए की कमाई से उनके खेल पर बुरा असर पड़ा है। पीसीए स्टेडियम में अंडर 23 तेज गेंदबाजों के कोचिंग क्लीनिक के लिए आए मैकग्रा ने कहा कि क्रिकेटर लगातार ट्वंटी 20 लीग की तरफ आकर्षित हुए हैं और इससे उनके खेल पर विपरीत प्रभाव पड़ा है और यह हाल केवल भारत ही नहीं बल्कि दुनियाभर के क्रिकेटरों का ही है। 
 
पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा कि भारत में इंडियन प्रीमियर लीग हो रही है जो काफी सफल है तो आस्ट्रेलिया में बिग बैश लीग हो रही है और ऐसे ही दुनिया के बाकी हिस्सों में भी ट्वंटी 20 लीग हो रही हैं। क्रिकेटरों को जब इन लीगों में सफलता मिलती है तो वे उतनी मेहनत नहीं करते हैं जितनी इस खेल के लिए जरूरी है और इससे उनका खेल और स्तर प्रभावित होता है।
 
मैकग्रा ने कहा कि खिलाड़ियों के लिए पैसा प्राथमिकता नहीं होनी चाहिए। मुझे इस बात की खुशी है कि खिलाड़ियों को उनके खेल के लिए अच्छा पैसा मिल रहा है लेकिन युवा खिलाड़ियों खासकर तेज गेंदबाजों को सबसे अधिक मेहनत करने की जरूरत है ताकि वे खेल के स्तर को निरंतर बनाए रख सकें और अपनी शीर्ष फार्म में रहें।
Advertising