भारत ने वेस्टइंडीज को 93 रनों से हराया, धोनी बने 'मैन ऑफ द मैच'

punjabkesari.in Saturday, Jul 01, 2017 - 09:43 AM (IST)

नार्थ साउंड: भारत और वेस्टइंडीज के बीच हो रहे तीसरे एक दिवसीय मैच में भारत ने वेस्टइंडीज को 93 रनों से शिकस्त दे दी। वेस्टइंडीज की पूरी टीम 38.1 ओवर में 158 रन बनाकर आल आउट हो गई।  

अश्विन ने बनाया रिकार्ड 
भारत की तरफ से रविचंद्रन अश्विन ने 3 विकेट चटकाए। इसी के साथ फिरकी गेंदबाज रविचंद्र अश्विन ने अपने एक दिवसीय करियर के 150 विकेट के आंकड़े को भी छू लिया। कुलदीप ने तीन, पांड्या ने दो और उमेश तथा केदार जाधव ने एक-एक विकेट लिया। मेहमान टीम के 251 रनों के जवाब में मेजबान टीम के बल्लेबाज बेदम नजर आए।  इससे पहले सलामी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की अर्धशतकीय पारियों से भारत ने वेस्टइंडीज की कसी हुई गेंदबाजी के बावजूद 4 विकेट पर 251 रन बनाए थे। 

वेस्टइंडीज के गेंदबाजों ने की कसी हुई गेंदबाजी
वेस्टइंडीज के गेंदबाजों विशेषकर स्पिनरों ने कसी हुई गेंदबाजी करके भारतीयों को खुलकर नहीं खेलने दिया। रहाणे ने फिर से शीर्ष क्रम में अपनी उपयोगिता साबित की और 72 रन की पारी खेली। उन्होंने युवराज सिंह (39) के साथ तीसरे विकेट के लिये 66 और महेंद्र सिंह धोनी (नाबाद 78) के साथ चौथे विकेट के लिये 70 रन की साझेदारी करके भारत को शुरुआती झटकों से उबारा।

धोनी और जाधव ने की अटूट साझेदारी
धोनी ने केदार जाधव (नाबाद 40) के साथ भी 81 रन की अटूट साझेदारी निभाई। इन दोनों ने डेथ ओवरों में तेजी दिखाई जिससे भारत आखिरी 4 ओवरों में 51 रन जुटाने में सफल रहा। धोनी ने अपनी 79 गेंदों की पारी में 4 चौके और दो छक्के लगाए। वेस्टइंडीज की तरफ से मिगुएल कमिन्स ने दो जबकि देवेंद्र बिशू और जैसन होल्डर ने 1-1 विकेट लिया और धोनी मैन ऑफ द मैच बने।  

प्लेइंग इलेवन
भारत-  शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, विराट कोहली, ऋषभ पंत, महेंद्र सिंह धोनी, केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, अश्विन, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव
वेस्टइंडीज -  एविन लुइस, काइल होप, शाई होप,  जेसन मोहम्मद, रॉस्टन चेज, रॉवमैन पॉवेल, जेसन होल्डर, एशले नर्स, अलजारी जॉसेफ, मिगल कमिंस, देवेंद्र बिशू


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News