Video: शॉट मारते समय छूटा बैट और फिर टूटा विकेटकीपर का जबड़ा

Tuesday, Jan 17, 2017 - 03:03 PM (IST)

मेलबोर्न: क्रिकेट के मैदान से खिलाड़ियों के चोटिल होने की खबरों के बीच अब मेलबोर्न रेनेगेड्स के विकेटकीपर पीटर नेविल के बिग बैश लीग में मैच के दौरान संदिग्ध रूप से जबड़ा टूटने की खबर आई है। एडिलेड ओवल में हुई इस घटना के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।  

आस्ट्रेलिया की चर्चित बिग बैश लीग में रेनेगेड्स के खिलाड़ी नेविल को मैच के दौरान ब्रैड हॉज का बल्ला मुंह पर तेजी से जा लगा। एडिलेड ओवल में खेले जा रहे मैच के दौरान यह घटना हुई जिसके बाद नेविल को तुरंत मैदान से बाहर ले जाया गया और जबड़े में चोट के संदेह के कारण उन्हें अस्पताल ले जाया गया।  

एडिलेड स्ट्राइकर्स के खिलाफ हो रहे इस मैच में टीम लक्ष्य का पीछा करने के लिये खेल रही थी कि 18वें ओवर में बल्लेबाजी कर रहे हॉज ने तिशारा परेरा की पहली गेंद पर रन के लिये बल्ला उठाया लेकिन उनका बल्ला हाथ से फिसल गया और कुछ दूरी पर खड़े नेविल उसे देख नहीं पाए जो सीधे उनके गाल पर जाकर लगा। वह बल्ला चेहरे पर लगते हुये जमीन पर गिर पड़े जिसके बाद अंपायर ने मेडिकल स्टाफ को बुलाया। 

नेविल का चेहरा तुरंत ही सूज गया और एक्स रे के लिए उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। गत सप्ताह भी नेविल को मैदान पर चोट लग गई थी। उस समय वह सिडनी सिक्सर्स के खिलाफ खेल रहे थे तब उन्हें सिर पर गेंद लगी थी।  इस घटना के एक दिन पहले ही बंगलादेश के कप्तान मुशफिकुर रहीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ टैस्ट के दौरान गेंदबाज टिम साउदी का एक बाउंसर सिर पर जा लगा था जिसके बाद उन्हें एंबुलेंस से अस्पताल पहुंचाना पड़ा। हालांकि उनकी हालत अब स्थिर है। 

 

Advertising