मैदान पर फिर हुआ गम्भीर हादसा, आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी के सिर में लगी चोट

punjabkesari.in Thursday, Nov 17, 2016 - 03:25 PM (IST)

पर्थ: आस्ट्रेलियाई क्रिकेट के लिए उस समय फिलीप ह्यूज की दर्दभरी मौत की यादें ताजा हो गई जब बल्लेबाज एडम वोग्स को घरेलू शैफील्ड शील्ड मैच के दौरान सिर में गेंद लग गई और गंभीर हालत में उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा।  वोग्स के सिर में गेंद लगने के बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां मस्तिष्कघात की पुष्टि हुई है। उन्हें यहां चल रहे शैफील्ड शील्ड मैच में वेस्टर्न आस्ट्रेलिया के लिये तस्मानिया के खिलाफ खेलते समय चोट लगी जब वह शार्ट पिच गेंद को खेलने का प्रयास कर रहे थे। 37 वर्षीय वोग्स हादसे के समय 16 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे थे तभी तस्मानिया के तेज गेंदबाज कैमरन स्टीवनसन की एक बाउंसर उनके हेलमेट के ऊपर आकर लगी। 
 

ट्विटर पर दी गई इस घटना की जानकारी
वाका स्टेडियम के ट्विटर पर इस घटना की जानकारी में बताया गया है कि स्टीवनसन की एक गेंद वोग्स के सिर पर लगी और वह मैदान पर ही बैठ गए। इसके बाद उनका मैदान पर उपचार किया गया और फिर उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वेस्टर्न आस्ट्रेलिया क्रिकेट ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि वोग्स की हालत अब स्थिर है। 
 

बल्लेबाज ह्यूज के निधन की यादों को कर दिया ताजा
इस हादसे ने स्वर्गीय बल्लेबाज ह्यूज के निधन की यादों को ताजा कर दिया है जो दो वर्ष पहले सिडनी में शील्ड मैच के दौरान ही शार्ट पिच गेंद का सामना करते हुए दुर्घटना का शिकार हो गए थे। उनके सिर के पिछले हिस्से पर बाउंसर लगा था और दो दिन बाद उन्होंने अस्पताल में दम तोड़ दिया था जिसके बाद दुनियाभर में क्रिकेटरों की सुरक्षा को लेकर सवाल खड़े हो गए थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News