फुटसाल लीग बीच में छोड़ रोनाल्डिन्हो ब्राजील रवाना

punjabkesari.in Tuesday, Jul 19, 2016 - 01:37 PM (IST)

पणजी:  देश में पहली बार आयोजित हुई फुटसाल लीग के मार्की खिलाड़ी रोनाल्डिन्हो टूर्नामैंट को बीच में ही छोड़कर अपने देश ब्राजील रवाना हो गए हैं। दो बार फीफा के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी रहे रोनाल्डिन्हो प्रीमियर फुटसाल टूर्नामैंट में गोवा फाइव्स टीम की तरफ से मौजूदा पहले सत्र में सिर्फ दो मैच ही खले पाए हैं। रोनाल्डिन्हो की जगह अब ब्राजील के पूर्व कप्तान काफु को शामिल किया गया है। काफु 2 बार विश्वकप विजेता टीम के सदस्य रह चुके हैं।  

 

दरअसल, रोनाल्डिन्हो को रियो में ओलिंपिक खेलों के बाद होने वाले पैरालंपिक खेलों का ब्रांड एम्बेसेडर नियुक्त किया गया है और ऐसे में उनका स्वदेश लौटना अनिवार्य माना जा रहा था। फुटसाल लीग के मैच में गोवा ने रोनाल्डिन्हो के 5 गोल की बदौलत बेंगलुरु को 7-2 से हराया था। इसके बाद दर्शक उनसे आगे भी ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद लगाए बैठे थे लेकिन ब्राजीली फुटबालर के लौटने से दर्शकों को मायूसी हाथ लगी है।   

 

रोनाल्डिन्हो की ओर से मंगलवार को जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया कि दुर्भाग्यवश मुझे अपने देश ब्राजील जाना पड़ रहा है जिसे मेरी जरुरत है। पैरालंपिक समिति ने अपना ब्रांड एम्बेसेडर बनाकर मुझे सम्मान दिया है और उन्हें अब मेरी जरुरत है। मैं गोवा में अच्छा प्रदर्शन करना चाहता था लेकिन मुझे कल ही रवाना होना पड़ा। मुझे इस बात की खुशी है कि मैं आपके सुंदर देश में जितने दिन भी रहा, उतने दिन मैंने काफी आनंद उठाया और इस खेल को आगे बढ़ाया।

 

 

36 वर्षीय फुटबालर ने साथ ही कहा कि मैं आपसे वादा करता हूं कि मैं लीग के दूसरे सत्र में फिर से आऊंगा। मैं आपको काफु के हाथों सौंपकर जा रहा हूं,जो मेरे स्थान पर मार्की की भूमिका निभाएंगे। वह मेरे काफी अच्छे मित्र है और उच्च स्तर के खिलाड़ी हैं। मुझे विश्वास है कि वह लीग को आगे लेकर जाएंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News