कोच विमल का बयान- साइना को ट्रेनिंग देने की कमी खलेगी

Tuesday, Sep 05, 2017 - 07:01 PM (IST)

बेंगलुरू: विमल कुमार ने कहा कि उन्हें साइना नेहवाल के साथ काम करने की कमी खलेगी लेकिन उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय करियर के बाकी बचे वर्षों में शानदार प्रदर्शन करने की इस दिग्गज बैडमिंटन खिलाड़ी की कोशिशों में उनका समर्थन करने की जरूरत है। पुलेला गोपीचंद के साथ जोड़ी तोडऩे के तीन साल बाद साइना एक बार फिर लंबे समय तक अपने मेंटर रहे इस दिग्गज कोच के पास लौट गई हैं और विमल ने कहा कि साइना के हैदराबाद को अपना बेस बनाने को लेकर उनकी मुख्य कोच से विस्तृत चर्चा हुई।

विमल ने कहा, ‘‘मैंने कल गोपी से बात की। गोपी जानना चाहते थे कि क्या मैंने और साइना ने ट्रेनिंग स्थल बेंगलुरू से हैदराबाद स्थानांतरित करने पर विस्तृत चर्चा की है। हमारे बीच चीजें बिलकुल स्पष्ट हैं। चर्चा अच्छी रही।’’ यह पूछने पर कि क्या उन्हें साइना की कमी खलेगी, विमल ने कहा, ‘‘साइना जैसी लड़की के साथ काम करना अच्छा है। उसका काम को लेकर समर्पण, भावना और कड़ी मेहनत करने का जज्बा- ये साइना के वे गुण हैं जिनकी मुझे कमी खलेगी।’’ विमल ने कहा कि साइना के लिए बेंगलुरू में ट्रेनिंग मुश्किल हो रही थी क्योंकि उन्हें अपने पिता हरवीर सिंह की कमी खल रही थी जो प्रोस्टेट ग्रंथि बढऩे के आपरेशन के बाद काफी अच्छा महसूस नहीं कर रहे।

पूर्व राष्ट्रीय कोच ने कहा कि उन्होंने गोपीचंद से कहा कि उन दोनों को सुनिश्चित करना होगा कि पीवी सिंधू और साइना जैसे शीर्ष खिलाडिय़ों को हर वह चीज मुहैया कराई जाए जिसकी उन्हें जरूरत है। उन्होंने कहा, ‘‘फिलहाल साइना और सिंधू देश की दो सर्वश्रेष्ठ महिला खिलाड़ी हैं। इसलिए हमें सुनिश्चित करने की जरूरत है कि उन्हें वह चीजें दी जाएं जिसकी उन्हें अभी जरूरत है, विशेषकर साइना को क्योंकि उसके पास अच्छा प्रदर्शन करने के लिए कुछ और साल बचे हैं।’’

Advertising