टीम इंडिया के कोच का फैसला टला, अब कोहली से चर्चा करेगी सलाहकार समिति

punjabkesari.in Monday, Jul 10, 2017 - 06:52 PM (IST)

नई दिल्लीः भारतीय क्रिकेट टीम के नए राष्ट्रीय कोच का फैसला फिलहाल कुछ दिन के लिये टल गया है और कोच को चुनने के लिए नियुक्त तीन सदस्यीय क्रिकेट सलाहकार समिति इस मामले में कुछ और लोगों खासकर कप्तान विराट कोहली से चर्चा करेगी। समिति के सदस्य और पूर्व भारतीय कप्तान सौरभ गांगुली ने सोमवार को दिन भर चली गहमागहमी के बाद शाम को संवाददाता सम्मेलन में यह घोषणा की। 

कोच की घोषणा करने में लगेगा समय
गांगुली ने कहा, ‘‘हमे अगले कोच की घोषणा करने के लिए कुछ दिन का समय लगेगा। हमें कुछ और लोगों से बात करनी है, विशेष रूप से विराट कोहली से।’’ भारतीय कोच के लिये टीम इंडिया के पूर्व निदेशक रवि शास्त्री को अग्रणी माना जा रहा था और यह संभावना जताई जा रही थी कि उनके नाम पर मोहर लग जायेगी लेकिन गांगुली, वीवीएस लक्ष्मण और सचिन तेंदुलकर जैसे दिग्गज खिलाडिय़ों की समिति ने फैसले को फिलहाल टाल दिया है।  

कोच के लिए विराट ने नहीं बताई अपनी पसंद
यह पूछने पर कि क्या विराट ने कोच पद के लिए अपनी कोई पसंद दी थी, गांगुली ने कहा कि हम विराट को श्रेय देना चाहेंगे कि उन्होंने इस मामले से खुद को पूरी तरह अलग रखा। उन्होंने कोच के लिए नामों पर अपनी तरफ से कुछ भी नहीं कहा। यह कहा जा रहा था कि टीम इंडिया के पूर्व निदेशक शास्त्री कप्तान विराट की पसंद हैं और उन्होंने इस बात को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड और इस समिति को भी जाहिर किया था लेकिन गांगुली ने स्पष्ट किया कि विराट ने इस तरह की कोई पसंद नहीं बताई है। गांगुली ने कहा कि हम भारतीय कोच की घोषणा को लेकर कोई जल्दबाजी नहीं करेंगे। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News