IPL के लिए COA ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया

punjabkesari.in Thursday, Mar 23, 2017 - 05:37 PM (IST)

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(बीसीसीआई) का संचालन करने के लिए उच्चतम न्यायालय द्वारा नियुक्त प्रशासकों की समिति (सीओए) ने इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) के 10वें संस्करण को सफलतापूर्वक संपन्न कराने के लिए सर्वाेच्च अदालत का दरवाजा खटखटाया है। गत सप्ताह सीओए ने अपनी दूसरी स्थिति रिपोर्ट अदालत में दायर की थी और भारत तथा आस्ट्रेलिया के बीच चौथा टेस्ट आयोजित करने जा रहे हिमाचल प्रदेश क्रिकेट संघ(एचपीसीए) के विरोध और आईपीएल मैचों की मेजबानी करने के लिये और पैसा मांग रहे सौराष्ट्र क्रिकेट संघ(सीएसए) के रवैये पर सवाल उठाते हुये सर्वोच्च अदालत से हस्तक्षेप की मांग की है।

सीओए ने अपनी स्थिति रिपोर्ट में कहा कि प्रशासकों की समिति का मानना है कि धर्मशाला में चौथे टेस्ट और आईपीएल मैचों के सफल आयोजन के लिये राज्य संघों को अब उचित दिशानिर्देश जारी किये जाने की जरूरत है। इस रिपोर्ट को 17 मार्च को तैयार किया गया था और अदालत चौथे टेस्ट से एक दिन पूर्व शुक्रवार को इस मामले पर सुनवाई कर सकती है। 

सीओए ने अपनी रिपोर्ट में मुख्य रूप से कहा कि एचपीसीए ने बीसीसीआई से टेस्ट आयोजित करने के लिये कोष जारी करने को कहा था लेकिन उसने गत अक्टूबर जारी किये गये अदालत के दो आदेशों का पालन नहीं किया था। अदालत ने अक्टूबर में अपने दो अलग अलग आदेशों में साफ किया था कि उन राज्यों को तब तक धन जारी नहीं किया जाएगा जब तक वे लोढा समिति की सिफारिशों को लागू करने के लिये लिखित सहमति नहीं देते।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News