यॉर्कर को बाउंसर समझकर गलती कर बैठा था ये बल्लेबाज, देखें वीडियो

punjabkesari.in Tuesday, Jan 17, 2017 - 02:18 PM (IST)

नई दिल्ली: क्रिकेट के खेल में आपने कई बल्लेबाजों को अनोखे तरीके से आउट होते हुए देखा होगा। कुछ बल्लेबाज गेंद को डक करते-करते विकेट के ऊपर जा गिरते हैं या फिर बैट से स्टंप को उखाड़ बैठते हैं। लेकिन अगर कोई बल्लेबाज किसी यॉर्कर गेंद को बाउंसर समझकर छोड़ दे तो आप उसे क्या कहेंगे। बाउंसर हमेशा सिर से ऊपर होकर गुजरता है जबकि यॉर्कर सीधी पैर से होकर स्टंप तक जाती है। यॉर्कर गेंद विकेट के सामने होगी और जब बल्लेबाज गेंद को छोड़ेगा तो गेंद से स्टंप का उखडऩा निश्चित हैं। 

आज हम आपको ऐसी वीडियो दिखाएंगे जिसमें बल्लेबाज ने स्लोवर यॉर्कर गेंद पर बचने की कोशिश की और अनोखे तरीके से अपना विकेट गंवा बैठा। ऐसा ही कुछ मामला घटा था इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच एक टेस्ट मैच मे जहां इंग्लैंड टीम के बल्लेबाज क्रिस रीड न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर क्रिस क्रेन्स की एक स्लोवर गेंद को बाउंसर समझकर बचने का प्रयास करते हैं, गेंद स्टंप में प्रवेश कर जाती है और स्टंपस की गिल्लियां वहीं बिखर जाती हैं। 

जब क्रिस रीड अनोखे ढंग से आउट हुए तो उन्हें खुद यकीन नहीं हुआ कि उनके साथ ये हुआ क्या। यॉर्कर से बोल्ड होने के बाद क्रिस गेंदबाज क्रिस क्रेन्स की ओर देखते रहे और पवेलियन की ओर बढऩे लग जाते है। यह बहुत हैरानी वाली बात है कि आखिर कैसे एक बल्लेबाज यॉर्कर गेंद को बाउंसर कैसे समझ सकता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News