जल्द ही विंडीज टीम में इन सीनियर खिलाड़ियों की होगी एंट्री

punjabkesari.in Friday, Jul 14, 2017 - 01:46 PM (IST)

लंदन:  वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम से लंबे अर्से से बाहर चल रहे क्रिस गेल और सुनील नारायण जैसे सीनियर क्रिकेटर अब अपने वेतन विवाद के सुलझने की स्थिति में जल्द ही राष्ट्रीय टीम में वापसी कर सकते हैं। 

क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) और राष्ट्रीय खिलाड़ियों के बीच वेतन को लेकर काफी समय से विवाद चल रहा है जिसके कारण उसके लगभग सभी सीनियर खिलाड़ी राष्ट्रीय टीम के लिए नहीं खेल रहे हैं। हालांकि अब यह विवाद अपने आखिरी चरण पर पहुंच गया है जिससे उनकी वापसी का रास्ता भी साफ हो गया है।  बोर्ड ने संकेत दिया है कि वह अपने शीर्ष खिलाड़ियों की टीम में वापसी के लिए तैयार है। हाल में डैरेन ब्रावो ने बोर्ड अध्यक्ष डेव कैमरन से अपने बयानों के लिए माफी मांग ली जिसके बाद बल्लेबाज को तीनों प्रारूपों के लिए राष्ट्रीय टीम में शामिल कर लिया गया।  

ब्रावो को गत नवंबर जिम्बाब्वे के दौरे में ही निलंबित कर घर भेज दिया गया था। उन्होंने कैमरन को ट्विटर पर ‘बड़ा बेवकूफ’ कहकर संबोधित किया था। इस बीच खबर है कि पूर्व कप्तान गेल, स्पिनर नारायण, ऑलराउंडर कीरोन पोलार्ड और ड्वेन ब्रावो जैसे सीनियर खिलाड़ी सीडब्ल्यूआई के साथ भुगतान विवाद सुलझाने के आखिरी चरण पर हैं। 

गौरतलब है कि खिलाड़ियों का पिछले कई वर्षों से बोर्ड के साथ केंद्रीय अनुबंध और भुगतान को लेकर मतभेद चल रहा है और वर्ष 2014 में वे इसी कारण से भारत दौरा बीच में ही छोड़कर चले गये थे। इस विवाद के बाद सीडब्ल्यूआई केवल उन्हीं खिलाड़ियों को अंतरराष्ट्रीय टीम में शामिल कर रहा है जो घरेलू क्रिकेट में खेल रहे हैं। 

इस वजह से अधिकतर शीर्ष कैरेबियाई खिलाड़ी टीम से बाहर हैं क्योंकि वे विभिन्न देशों की लीगों में खेलते हैं। हालांकि विवाद सुलझने की स्थिति में उम्मीद है कि अगले महीने से शुरू हो रहे इंग्लैंड दौरे में कैरेबियाई टीम के दिग्गज खिलाड़ी उपलब्ध रहेंगे। गेल को गत सप्ताह भारत के खिलाफ एकमात्र ट्वंटी 20 में शामिल किया गया था जो उनका अप्रैल 2016 विश्वकप के बाद अपनी टीम के लिए पहला मैच था। गेल ने अपनी वापसी पर कहा किअपने घरेलू दर्शकों के सामने राष्ट्रीय टीम की जर्सी पहनना एक अलग ही अनुभव था। मैं जब तक टीम से बाहर रहा मुझे इस बात का अहसास नहीं हुआ। प्रशंसक खुश थे और हम कैेरेबियाई खिलाड़ी अब आगे सब ठीक होने की उम्मीद कर रहे हैं। मैं निश्चित ही 2019 विश्वकप खेलना चाहता हूं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News