युवा रहे हिट, गेल और एबीडी सुपर फ्लॉप

punjabkesari.in Tuesday, May 16, 2017 - 10:30 AM (IST)

नई दिल्ली: भारत के युवा खिलाड़ियों का धमाकेदार प्रदर्शन और क्रिस गेल तथा ए बी डीविलियर्स जैसे सुपर स्टारों का सुपर फ्लॉप प्रदर्शन टी 20 का सीजन 10 के लीग चरण में सबसे ज्यादा चर्चा का केंद्र रहा।  

टी 20 का सीजन-10 का लीग चरण कल समाप्त हो गया और 4 टीमें मुंबई, पुणे , कोलकाता और गत चैंपियन हैदराबाद प्लेआफ में पहुंच गई। टी 20 के लीग चरण में भारत के युवा खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से सबका ध्यान आकर्षित किया।  

इस चरण में गेल और डीविलियर्स का सुपर फ्लॉप प्रदर्शन यह भी साबित कर गया कि टीमों को बड़े सितारों पर ज्यादा निर्भर नहीं रहना चाहिए। दक्षिण अफ्रीका के हाशिम अमला और इमरान ताहिर ने अपने प्रदर्शन से फ्रेंचाइजियों को करारा जवाब दिया जिन्होंने उन्हें टी 20 नीलामी में खरीदने लायक नहीं समझा था। लीग चरण में बाहर हुई चार टीमों में गत उपविजेेता बेंगलुरू का प्रदर्शन सबसे अधिक निराशाजनक रहा और यह टीम 8वें तथा अंतिम स्थान पर रही।  

भारत के युवा खिलाड़ियों संजू सैमसन, रिषभ पंत, श्रेयस अय्यर, जयदेव उनादकट, सिद्धार्थ कौल और जसप्रीत बुमराह ने अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया। दिल्ली की टीम बेशक प्लेआफ में नहीं पहुंच पाई लेकिन संजू सैमसन ने 14 मैचों में 386 और रिषभ पंत ने 14 मैचों में 366 रन बनाकर भविष्य के लिए उम्मीद बंधाई। पंत की 97 रन की पारी बेहद लाजवाब रही।  
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News