हांगकांग ओपन: सिंधु का खिताब जीतने का सपना टूटा, फाइनल में हारीं

punjabkesari.in Sunday, Nov 27, 2016 - 03:18 PM (IST)

कोवलून: ओलिंपिक रजत पदकधारी पीवी सिंधू की लगातार महिला एकल खिताब जीतने की तमन्ना अधूरी रह गई। उन्हें आज यहां हांगकांग सुपर सीरीज फाइनल में चीनी ताइपे की ताई जु यिंग से सीधे गेम में हारकर उपविजेता स्थान से संतोष करना पड़ा।  

सिंधू को 41 मिनट तक चले मुकाबले में 15-21 17-21 से पराजय मिली। जु यिंग के लिये यह मैच बदला चुकता करने जैसा था जो हाल में सिंधू से रियो ओलिंपिक खेलों में हारी थी। अब चीनी ताइपे की खिलाड़ी का इस भारतीय के खिलाफ जीत का रिकार्ड 5 . 3 है।  दुनिया की तीसरे नंबर की खिलाड़ी और चौथी वरीय जु यिंग पहले मैच से ही बढ़त बनाए थी और वह बेहतर खेल दिखाते हुए 18 . 11 से आगे चल रही थी।  

यिंग ने बढ़त को कायम रखते हुए शुरूआती गेम बिना किसी परेशानी के अपने नाम कर लिया। दूसरे गेम में सिंधु ने थोड़ा दबाव बनाने का प्रयास किया लेकिन एक बार फिर वह जु यिंग के स्ट्रोक प्ले की रेंज और रफ्तार के आगे जूझती दिखी। जु यिंग ने अपनी कलाई का बेहतर इस्तेमाल करते हुए अपने शाट पर नियंत्रण रखा। हालांकि सिंधू ने इस गेम को आसानी से विपक्षी खिलाड़ी के नाम नहीं करने दिया और उसने 10 - 10 की बराबरी हासिल की।   

सिंधू ने चुनौती पेश करते हुए जब 11 . 10 से बढ़त बनाई, तब जु यिंग एक स्मैश को बाहर गिरा बैठीं। लेकिन जू यिंग ने बराबरी हासिल करते ही ब्रेक के बाद बढ़त बना ली।   दो और अंक तक इस भारतीय खिलाड़ी का हार नहीं मानने का जज्बा दिखा लेकिन विपक्षी खिलाड़ी ने इसके बाद उसे आगे नहीं बढऩे दिया और दूसरा गेम अपने नाम किया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News