ऑस्ट्रेलियाई खेमे को हिलाने के बाद चाइनामैन गेंदबाज का बयान आया सामने

Saturday, Mar 25, 2017 - 06:21 PM (IST)

धर्मशाला: अपने पदार्पण टेस्ट में चार विकेट लेकर सुर्खियों में आने वाले युवा चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने शनिवार को कहा कि वह बहुत खुश हैं और उनका सपना पूरा हो गया है।  कुलदीप ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे और अंतिम टेस्ट में अपना पदार्पण किया और पहले ही दिन चार विकेट लेकर वह चर्चा में आ चुके हैं। 22 वर्षीय कुलदीप ने पहले दिन के खेल के बाद कहा कि मैं बहुत खुश हूं। मेरा तो जैसे सपना ही पूरा हो गया है। एक टेस्ट मैच में आप इससे ज्यादा की उम्मीद नहीं कर सकते।   

कानुपर के कुलदीप ने कहा कि शुरुआत में मैं नर्वस था जब मैं पहले ओवर में फाइन लेग पर क्षेत्ररक्षण कर रहा था। लेकिन उसके बाद से खुद को मैं सामान्य महसूस करने लगा। मैंने अपने फिटनेस स्तर में काफी सुधार किया है जिसका मुझे गेंदबाजी में फायदा मिला। युवा चाइनामैन गेंदबाज ने कहा कि विकेट बल्लेबाजी के लिये अच्छा है और गेंद ज्यादा टर्न नहीं ले रही है। 

स्पिनरों के लिये हल्की सी मदद है। मैंने अपनी गेंदों को स्टंप्स पर ही रखा। यहां तक वेरिएशन की बात है तो मैंने इस पर कड़ी मेहनत की है। सामान्य चाइनामैन, फ्लिपर और बल्लेबाज को भ्रम में डालने वाली गेंदों का मैंने इस्तेमाल किया है।  अपने चार विकेटों में पीटर हैंड्सकोंब के विकेट के लिये कुलदीप ने कहा कि मैंने उन्हें एक योजना बनाकर आउट किया। मैंने उन्हें पहले भ्रम में डालने वाली गेंद दी और फिर उन्हें चाइनामैन से बोल्ड कर दिया।

Advertising