पंजाब को सडन डैथ में रेलवे बना राष्ट्रीय चैंपियन

Sunday, May 01, 2016 - 04:06 PM (IST)

इटावा: रेलवे ने पंजाब को सडन डैथ में 4-3 से हराकर छठी सीनियर पुरुष राष्ट्रीय चैपिंयनशिप हॉकी टूर्नामेंट‘ए डिवीजन’का खिताब जीत लिया।  मुकाबले में निर्धारित समय तक दोनों टीमें 2-2 से बराबरी पर थीं। इसके बाद पेनल्टी शूटआउट के 5 शॉट के बाद भी दोनों टीमें 3-3 से बराबरी पर ही रहीं जिससे सडन डैथ में गए मुकाबले को रेलवे ने अपनी झोली में डाल लिया। इस रोमांचक एवं शानदार जीत के साथ ही रेलवे की टीम ने राष्ट्रीय चैंपियन का खिताब अपने नाम कर लिया।  
 
मैच का पहला क्वार्टर गोलरहित रहा। पंजाब की तरफ से विक्रमजीत सिंह ने 24वें मिनट में पहला गोल दाग कर टीम का खाता खोला जिसके बाद 37वें मिनट में रेलवे के अमित रोहिदास ने पेनल्टी कार्नर के अवसर को गोल में बदल कर स्कोर बराबरी पर ला दिया। 
 
 तीसरे क्वार्टर के अंतिम मिनट में पंजाब ने एक बार फिर से बढ़त हासिल कर ली जब वरुण कुमार ने पेनल्टी कार्नर को गोल में तब्दील कर दिया। यहां से मुकाबला पंजाब के पक्ष में जाता दिख रहा था लेकिन ठीक 59वें मिनट में रोहिदास ने पेनल्टी कार्नर को भुनाते हुए मुकाबला शूटआउट में पहुंचा दिया।  शूटआउट के 5 शॉट के बाद दोनों टीमें 3-3 की बराबरी पर आ गईं। सडन डैथ में पंजाब ने निर्णायक अवसर गंवा दिया जबकि रेलवे ने अपना मौका भुनाते हुए खिताबी जीत हासिल कर ली। 
Advertising