चैंपियंस ट्राफी: इस बात को लेकर टेंशन में विराट

Friday, May 26, 2017 - 08:39 PM (IST)

लंदन: चैंपियंस ट्राफी में मेजबान टीम इंग्लैंड के बल्लेबाजों, गेंदबाजों और स्पिनरों का बढिय़ा संयोजन ने भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली की टेंशन बढ़ा दी है। विराट का मानना है कि चैंपियंस ट्राफी की मेजबानी कर रही इंग्लैंड टीम में स्तरीय खिलाडिय़ों का शानदार संयोजन है। वह बेहद मजबूत प्रतिद्वंद्वी है और इस टीम को किसी भी तरह से कमजोर नहीं कहा जा सकता।

बतौर कप्तान आईसीसी के किसी बड़े टूर्नामेंट में उतरने को लिए बेताब: विराट
दिग्गज बल्लेबाज विराट बतौर कप्तान एक जून से शुरू हो रहे इस टूर्नामेंट के माध्यम से आईसीसी के किसी बड़े टूर्नामेंट में उतरने जा रहे हैं। विराट ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा, इंग्लैंड की टीम अपनी धरती पर किसी भी टीम के लिए कठिन चुनौती खड़ी सकती है और इससे पार पाना आसान नहीं होगा। साथ ही विराट ने कहा, मैं बतौर कप्तान आईसीसी के किसी बड़े टूर्नामेंट में उतरने को लेकर बेताब हूं। हम यहां गत चैंपियन की हैसियत से उतर रहे हैं तो निश्चित रूप से हमसे अतिरिक्त अपेक्षाएं होंगी। पिछली बार हमने बल्लेबाजी, गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण तीनों विभागों में उम्दा प्रदर्शन किया था और इसी कारण हम विजेता बने थे।

इंग्लैंड में पांच से छह आलराउंडर
आपको बता दें कि मेजबान इंग्लैंड टीम में स्तरीय बल्लेबाजों, गेंदबाजों और स्पिनरों का बढिय़ा संयोजन है और टीम के खिलाड़ी इस समय शानदार फार्म में भी हैं। ऐसे में इसे कतई हल्के में नहीं लिया जा सकता है। इंग्लैंड में नौवें और 10 वें नंबर तक बल्लेबाजी है और ये सभी विस्फोटक प्रदर्शन करने में सक्षम हैं। टीम में पांच से छह आलराउंडर हैं जो उसकी असली ताकत है।

पिछले रिकार्ड सुधारना चुनौती
विराट के लिए टीम का यहां बेहतर तरीके से नेतृत्व करने के अलावा अपने पिछले रिकार्ड को सुधारने की भी चुनौती रहेगी। वह तेज गेंदबाजी की मददगार इंग्लैंड की विकेटों पर अपना पिछला रिकार्ड भूलना चाहेंगे। वर्ष 2014 में इंग्लैंड के टेस्ट दौरे में उन्होंने 10 पारियों में 134 रन बनाए थे।

Advertising