चैंपियंस ट्रॉफी: भारत ने चौथी बार किया साउथ अफ्रीका का ऐसा बुरा हाल

punjabkesari.in Sunday, Jun 11, 2017 - 10:01 PM (IST)

लंदन: रविवार को यहां केनिंग्टन ओवल में हुए चैंपियंस ट्रॉफी के मुकाबले में भारत ने साउथ अफ्रीका को 8 विकेट से हराकर टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। ऐसा पहली बार हुआ नहीं हुआ कि जब भारत ने साउथ अफ्रीका को धूल चटाई हो, इतिहास गवाह है कि चैंपियंस ट्रॉफी में उनकी टीम भारत के आगे हमेशा घुटने टेकती नजर आई। दोनों के बीच अब तक 4 मैच हुए और सभी मैचों में भारत ने अफ्रीका को मात दी है।

पहले भी चटा चुके हैं धूल
इस मैच से पहले के रिकॉर्ड की बात करें तो दोनों टीमों के बीच चैंपियंस ट्रॉफी में तीन मुकाबले खेले जा चुके हैं। इन तीनों ही मौकों पर टीम इंडिया ने जीत का परचम लहराया है। इन तीन मैच में से दो मुकाबले सेमीफाइनल के थे। भारतीय टीम ने साल 2000 और 2002-03 में अफ्रीकी टीम को हराकर फाइनल में जगह बनाई थी और अब एक बार फिर भारत ने अफ्रीका को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। 

अफ्रीका को गांगुली की कप्तानी में मिली थी हार
साल 2000 में दक्षिण अफ्रीका को सौरव गांगुली की टीम ने 95 रन से हराकर फाइनल का टिकट पक्का किया था। साल 2002-03 में भी कप्तानी गांगुली के हाथों ही थी जब भारत ने 10 रन से दक्षिण अफ्रीका को पीटकर फाइनल में जगह बनाई थी। पिछले चैंपियंस ट्रॉफी में भी प्रोटियाज टीम को 26 रन से हार का सामना करना पड़ा था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News