धीमें ओवर रेट की वजह से न्यूजीलैंड टीम पर जुर्माना

Wednesday, Jun 07, 2017 - 02:41 PM (IST)

कार्डिफ:  मेजबान इंग्लैंड से चैंपियंस ट्राफी ग्रुप ए में अपना मुकाबला हारने वाली न्यूजीलैंड टीम के लिए एक और झटके की बात है कि उस पर मैच के दौरान धीमें ओवर रेट के कारण मैच रेफरी ने जुर्माना भी लगा दिया।  

न्यूजीलैंड ने गेंदबाजी करते हुए नियमित समय के अंदर दो ओवर कम डाले थे जिस पर मैच रेफरी एंडी पेक्रांम्ट ने कप्तान केन विलियंम्सन पर मैच फीस का 40 प्रतिशत और अन्य खिलाड़ियों पर फीस के 20 प्रतिशत का जुर्माना लगा दिया। आईसीसी ने एक बयान में कहा कि यदि न्यूजीलैंड की टीम अगले मैच में भी कम ओवर रेट की दोषी पाई जाती है तो कप्तान विलियम्सन पर एक मैच का प्रतिबंध लगाया जाएगा।   

न्यूजीलैंड को इंग्लैंड के खिलाफ 87 रन की हार झेलनी पड़ी। न्यूजीलैंड का आस्ट्रेलिया के साथ पहला मैच वर्षा से धुल गया था और इस हार के बाद उसकी टूर्नामेंट में राह और कठिन हो गयी है। मेजबान इंग्लैंड इस जीत के साथ सेमीफाइनल में पहुंच गई है जबकि न्यूजीलैंड को यदि सेमीफाइनल में पहुंचना है तो उसे बंगलादेश के खिलाफ अंतिम ग्रुप मैच में हर हालत में जीत हासिल करनी होगी और दूसरी तरफ मनाना होगा कि आस्ट्रेलिया अपने अंतिम मैच में इंग्लैंड से हार जाए। 

Advertising