''चैंपियन्स ट्राफी में भारत का अन्य टीमों पर पलड़ा भारी''

punjabkesari.in Thursday, Jun 01, 2017 - 02:25 PM (IST)

चेन्नई: आस्ट्रेलिया के दिग्गज तेज गेंदबाज ग्लेन मैकग्रा ने कहा कि तेज और स्पिन मिश्रित आक्रमण के कारण भारत का आईसीसी चैंपियन्स ट्राफी में अन्य टीमों पर थोड़ा पलड़ा भारी है।  यह 47 वर्षीय आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी एमआरएफ पेस फाउंडेशन में प्रशिक्षण देने के लिये यहां आया है।  

भारत का पाकिस्तान के खिलाफ अपने शुरूआती मैच में पलड़ा भारी 
उन्होंने कहा कि भारतीय गेंदबाजों ने पिछले 2-3 वर्षों में अच्छा प्रदर्शन किया है। भारत के पास अभी सबसे दमदार आक्रमण है तथा तेज स्पिन मिश्रित आक्रमण से उसका अन्य टीमों पर पलड़ा भारी रहेगा।मैकग्रा का मानना है भारत का पाकिस्तान के खिलाफ अपने शुरूआती मैच में पलड़ा भारी रहेगा हालांकि उन्होंने पाकिस्तान की संभावना से भी इन्कार नहीं किया है।  उन्होंने कहा कि जब भी भारत और पाकिस्तान का मैच होता है तो यह बड़ा मुकाबला होता है। हालांकि वे अब पहले की तरह एक जैसी मजबूत टीमें नहीं है लेकिन पाकिस्तान के पास अब भी कुछ अच्छे गेंदबाज और अनुभवी बल्लेबाज हैं। जब पाकिस्तान का दिन होता है तो वह कुछ भी कर सकता है। ’’ मैकग्रा ने कहा कि भारत इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंच सकता है।
PunjabKesariभारत एक अच्छी वनडे टीम है: मैकग्रा
उन्होंने कहा कि भारत एक अच्छी वनडे टीम है और उनसे बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है। आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के साथ उसे शीर्ष 4 में शामिल होना चाहिए। चौथी टीम दक्षिण अफ्रीका या न्यूजीलैंड में से कोई एक होगी। मैकग्रा ने भारतीय तेज गेंदबाजों विशेषकर जसप्रीत बुमराह और उमेश यादव की तारीफ की।  उन्होंने कहा कि मैं भारतीय गेंदबाजों से प्रभावित हूं। उमेश अच्छी गेंदबाजी कर रहा है। बुमराह वनडे का अच्छा गेंदबाज है। वह जिस तरह से डेथ ओवरों में गेंदबाजी करता है वह प्रभावशाली है। वह अच्छी लेंथ और अच्छी तेजी से गेंदबाजी करता है। बुमराह कभी कभी यार्कर भी करता है। उम्मीद है कि वह सुधार जारी रखेगा। 
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News