चैंपियंस ट्रॉफी के इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा कारनामा

punjabkesari.in Tuesday, Jun 13, 2017 - 02:24 PM (IST)

नई दिल्ली: सोमवार को पाकिस्तान ने रोमांचक उतार -चढ़ाव से गुजरते हुए श्रीलंका को तीन विकेट से हराकर आईसीसी चैंपियंस ट्राफी के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। इसी मुकाबले के साथ चैंपियंस ट्रॉफी में ग्रुप राउंड के मुकाबले खत्म हो गए हैं और सेमीफाइनल्स के मुकाबले भी तय हो गए हैं। सेमीफाइनल में प्रवेश करने वाली 4 टीमों में 3 तीन टीमें एशियाई हैं और चैंपियंस ट्रॉफी के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ जब तीन एशियाई टीमें सेमीफाइनल में पहुंची हों। 
PunjabKesari
अब सेमीफाइनल में भिड़ेंगी ये टीमें
चैंपियंस ट्रॉफी का पहला सेमीफाइनल मुकाबला बुधवार को इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा। जबकि 15 जून को भारत-बांग्लादेश के बीच खेला जाएगा। आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी का पहला टूर्नामेंट 19 साल पहले यानी 1998 में खेला गया था और इसके इतिहास में पहली बार क्रिकेट फैंस को सेमीफाइनल में 3 एशियाई टीमों का रंग देखने को मिलेगा। 
PunjabKesari
किस्मत से पहुंचा बांग्लादेश
बांग्लादेश का सेमीफाइनल में पहुंचना कहीं न कहीं बारिश भी एक अहम कारण रहा। उनकी किस्मत इस वक्च चरम पर चमकती नजर आल रही है। ग्रुप ‘ए’ की टीमों में ऑस्ट्रलिया सबसे मजबूत टीम मानी जा रही थी लेकिन उन्हें अपने पहले दो मैच 1-1 अंक के साथ बारिश की भेंट चढ़ाने पड़े, जिसका फायदा बांग्लादेश को मिला।  
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News