विराट कोहली के नाम जुड़ी एक और उपलब्धि, शिखर की लंबी छंलाग

punjabkesari.in Tuesday, Jun 13, 2017 - 05:59 PM (IST)

लंदन: चैम्पियंस टाफी के लीग चरण के आखिरी मैच के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली आईसीसी वनडे बल्लेबाजों की रैंकिंग में फिर शीर्ष पर पहुंच गए हैं। पाकिस्तान के खिलाफ 81 नाबाद और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नाबाद 76 रन बनाकर कोहली ने एबी डिविलियर्स और डेविड वार्नर को पछाड़कर फिर शीर्ष पर पहुंच गए। टूर्नामेंट से पहले वह दक्षिण अफ्रीका के डिविलियर्स से 22 और आस्टेलिया के वार्नर से 19 अंक पीछे थे।

शिखर धवन ने एक बार फिर शीर्ष 10 में वापसी की है। वह पांच पायदान चढकर 10वें स्थान पर पहुंच गए हैं। रोहित शर्मा और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी एक एक पायदान खिसककर क्रमश: 13वें और 14वें स्थान पर है जबकि युवराज सिंह छह पायदान चढकर 88वें स्थान पर हैं। गेंदबाजों में भुवनेश्वर कुमार 13 पायदान चढकर 23वें स्थान पर पहुंच गए। 

उमेश यादव दो पायदान चढकर 41वें स्थान पर है जबकि जसप्रीत बुमरा 43वें स्थान पर है। स्पिनरों में आर अश्विन दो पायदान खिसककर 20वें और रविंद्र जडेजा तीन पायदान नीचे 29वें स्थान पर आ गए हैं। आस्टेलिया के जोश हेजलवुड कैरियर में पहली बार गेंदबाजों की रैंकिंग में शीर्ष पर हैं । हरफनमौलाओं की सूची में बांग्लादेश के शाकिब अल हसन पहले स्थान पर है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News