Euro Cup: क्रोएशिया की स्पेन पर सनसनीखेज जीत

punjabkesari.in Thursday, Jun 23, 2016 - 08:57 AM (IST)

पैरिस: इवान पेरिसिच के मैच समाप्ति से 3 मिनट पहले किए गए निर्णायक गोल की मदद से क्रोएशिया ने गत चैम्पियन स्पेन को यूरो कप फुटबॉल टूर्नामैंट के ग्रुप-डी मुकाबले में 2-1 से हराकर तहलका मचा दिया। इस हार के साथ स्पेन ग्रुप-डी में दूसरे स्थान पर आ गया।  स्पेन को अब अंतिम-16 में सोमवार को ग्रुप ई की विजेता इटली जैसी मजबूत टीम से भिडऩा होगा। 
 
क्रोएशिया ने मैच के शुरू से ही आक्रामक रूख अपनाया और स्पेन पर दबाव बनाए रखा। हालांकि मैच का पहला गोल स्पेन की तरफ से ही आया जब उसके फॉरवर्ड अल्वारो मोराटा ने मैच के 7वें मिनट में गोल कर अपनी टीम का खाता खोला।  क्रोएशिया ने शानदार वापसी करते हुए 45वें मिनट में बराबरी कर ली। फारवर्ड निकोला कैलिनिक ने क्रोएशिया के लिए बराबरी का गोल दागा। स्पेन के पास 72वें मिनट में बढ़त बनाने का सुनहरा मौका था लेकिन कप्तान सर्जियो रामोस ने पैनल्टी पर यह मौका गंवा दिया जब उनके शॉट को डेनियल सुबासिच ने रोक दिया। इवान पेरिसिच ने मैच के निर्धारित समय से ठीक 3 मिनट पहले 87वें मिनट में एक और गोल दाग कर स्कोर 2-1 कर दिया।
 
तुर्की ने चैक गणराज्य  को हराया :  तुर्की ने चैक गणराज्य को ग्रुप-डी में 2-0 से शिकस्त देकर टूर्नामैंट में अपनी उम्मीदों को कायम रखा।  तुर्की की तरफ से फारवर्ड बुराक यिल्माज ने मैच के 10वें मिनट में अपनी टीम के लिए पहला गोल दाग कर स्कोर 1-0 कर दिया। दूसरे हाफ में मिडफिल्डर ओजान तुफन ने मैच के 65वें मिनट में दूसरा गोल कर स्कोर 2-0 कर दिया। 
 
हंगरी-पुर्तगाल ने 3-3 से खेला ड्रॉ
लियोन : क्रिस्टियानो रोनाल्डो के किए गए 2 गोलों की बदौलत पुर्तगाल ने यूरो कप-2016 के ग्रुप-एफ में हंगरी के खिलाफ 3-3 से मैच ड्रा खेला।   पहले हॉफ के 19वें मिनट में जोल्टन गेरा के किए गए गोल की बदौलत हंगरी ने 1-0 की बढ़त दिलाई।  42वें मिनट में पुर्तगाल के लिए नानी ने गोल कर टीम को 1-1 की बराबरी पर ला दिया। बलाज्स डिसूज्क ने 47वें मिनट में गोल कर हंगरी की बढ़त को दोगुना कर दिया। 
 
स्टार रोनाल्डो ने 50वें मिनट में पुर्तगाल को फिर से बराबरी पर ली खड़ा कर दिया लेकिन बलाज्स डिसूज्क ने 55वें मिनट में अपना दूसरा गोल कर मैच को रोमांचक बनाते हुए 3-2 से हंगरी को बढ़त दिला दी। रोनाल्डो ने 62वें मिनट में गोल कर फिर से मैच को 3-3 की बराबरी पर ला खड़ा कर दिया। वहीं खेले गए इसी ग्रुप के एक अन्य मैच में आइसलैंड ने आस्ट्रिया को 2-1 से हरा दिया।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News