IndvsEng: अभ्यास मैच में इंग्लैंड ने भारत को 3 विकेट से हराया

punjabkesari.in Tuesday, Jan 10, 2017 - 09:31 PM (IST)

मुंबई: अभ्यास क्रिकेट मैच में भारत ए को तीन विकेट से हराकर सीमित आेवरों के अपने दौरे की शानदार शुरूआत की तथा भारत के सबसे सफल कप्तान को इस भूमिका में अपने संभवत: आखिरी मैच में जीत का स्वाद नहीं चखने दिया।  

धोनी की खातिर ब्रेबोर्न स्टेडियम में भारी संख्या में दर्शक पहुंचे थे। दर्शकों ने भारतीय पारी के दौरान रायुडु (100) का आकर्षक शतक, शिखर धवन (65) की फार्म में वापसी, युवराज सिंह (56) का पुराना रूप और धोनी (नाबाद 68) का धमाल देखा। धोनी ने डेथ आेवरों में ताबड़तोड़ रन बटोरने की अपने कौशल को खुलकर दिखाया जिससे भारत ए पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर पांच विकेट पर 304 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा करने में सफल रहा।  

इंग्लैंड एकादश को जैसन राय (62) और एलेक्स हेल्स (40) ने पहले विकेट के लिये 95 रन जोड़कर अच्छी शुरूआत दिलायी। इसके बाद बिलिंग्स ने जोस बटलर (46) के साथ 79 रन और लियाम डासन (41) के साथ 99 रन की दो उपयोगी साझेदारियां की जिससे इंग्लैंड ने 48.5 आेवर में सात विकेट पर 307 रन बनाकर जीत दर्ज की। भारत की तरफ से चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने प्रभावशाली गेंदबाजी की। उन्होंने 60 रन देकर पांच विकेट लिये।  

यह महज एक अभ्यास मैच था लेकिन संभवत: आखिरी बार किसी मैच में कप्तानी कर रहे धोनी को देखने के लिये बड़ी संया में दर्शक स्टेडियम में पहुंचे थे। हाल में सीमित आेवरों की कप्तानी छोडऩे वाले इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने भी अपने प्रशंसकों को निराश नहीं किया तथा 40 गेंद की अपनी पारी में आठ चौके और दो छक्के लगाये। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News