CA वेतन विवाद को हल करने पर हुआ सहमत

Thursday, Jul 27, 2017 - 07:00 PM (IST)

मेलबोर्न: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया खिलाडिय़ों के साथ चले आ रहे वेतन विवाद को सीए स्वायत्त मध्यस्थता के माध्यम से हल करने पर सहमत हो गया है। सीए के मुख्य कार्यकारी जेम्स सदरलैंड ने कहा कि वेतन विवाद का अगर अगले सप्ताह तक समाधान नहीं हो पाता है तो वह बंगलादेश के आगामी दौरे के दौरान इस विवाद का हल कर लेगा। सदरलैंड ने कहा कि अगले कुछ दिनों में यदि मामला नहीं सुलझता है तो हम इस मामले को तटस्थ मध्यस्थता के जरिअ सुलझाएंगे।

यह तीसरे अंपायर के माध्यम से फैसले की तरह ही होगा। हम अंपायर के फैसले का सम्मान करेंगे। उन्होंने कहा कि हमारा मानना है कि ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर्स एसोसिएशन (एसीए) के साथ वेतन विवाद के कारण सिर्फ बंगलादेश दौरा नहीं बल्कि सितंबर में भारत के खिलाफ होने वाली एकदिवसीय सीरीज को भी मुश्किल में डाल दिया था। सीए प्रमुख ने कहा कि हम ऐसा इस लिए करना चाहते हैं ताकि खेल को कोई क्षति न पहुंचे।

हम चाहते हैं अनुबंधित क्रिकेटरों का पूरा ध्यान सिर्फ आगामी दौरों पर नहीं बल्कि पूरे सत्र पर हो। वेतन विवाद को लेकर सीए और क्रिकेटरों के बीच विवाद महीनो से चला आ रहा है। लेकिन दोनों के बीच अब तक कोई समाधान नहीं हो पाया है। पिछले महीने जून में 230 क्रिकेटरों का अनुबंध समाप्त हो गया था उसके बाद से अभी तक उनका नया अनुबंध नहीं हो पाया है। वेतन विवाद के कारण ही आस्ट्रेलिया की ए टीम ने दक्षिण अफ्रीका का दौरा करने से मना कर दिया था।

Advertising