सचिन को किडनैप करना चाहता है यह देश, वजह हैरान कर देने वाली

Saturday, Dec 03, 2016 - 07:14 PM (IST)

नई दिल्ली: शनिवार को हिंदुस्तान टाइम्स लीडरशिप समिट में हुए ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री डेविड कैमरन ने भारत के महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर को किडनैप करने की बात कही। उन्होंने यह बात मजाक में कही। इंगलैंड टीम के खराब प्रदर्शन से नाराज कैमरन ने कहा कि इंग्लैंड अपनी क्रिकेट टीम को ट्रेनिंग देने के लिए भारत के महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर को किडनैप करने के बारे में सोच सकता है। उन्होंने कहकि उनका देश सचिन को किडनैप कर उन्हें ब्रिटिश क्रिकेट टीम को प्रशिक्षित करने का काम सौंपना चाहेगा। 

भारत और ब्रिटेन के बीच के ऐतिहासिक और सांस्कृतिक संबंधों का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि वह इसे आधुनिक दौर में भी जारी रखते हुए नौकरियों और निवेश के क्षेत्र में आगे बढ़ते हुए देखना चाहते हैं। कैमरन ने क्रिकेट के लिए भारत और ब्रिटेन के प्यार का जिक्र करते हुए कहा कि दोनों देशों के बीच मौजूदा टेस्ट श्रृंखला जिस तरह चल रही है, वैसे में तो हमें सचिन तेंदुलकर को किडनैप कर अपनी टीम को उनसे ट्रेनिंग दिलवाने की जरूरत है।

इस कार्यक्रम के दौरान कैमरून ने मजाकिया लहजे में जीवन के तीन सबक बताए। उन्‍होंने कह कि कभी भी बराक ओबामा के साथ गोल्‍फ मत खेलिए क्‍योंकि आप उनसे जीत नहीं सकते। सिल्वियो बर्लुस्‍कोन (इटली के पूर्व प्रधानमंत्री) के साथ कभी पार्टी करने मत जाइए और कभी भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ 60 हजार लोगों के सामने मत जादए क्‍योंकि आप उनसे लोगों से जुडऩे के मामले में प्रतिस्‍पर्धा नहीं कर सकते। 

बता दें कि भारत-इंगलैंड के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज चल रही है। सीरीज के 2 मैच शेष बचे हैं। भारतीय टीम ने जीत की लहर जारी रखी है और 2-0 से भड़त बनाई हुई है। पहला मैच ड्रा हो गया। इंगलैड के लच्चर प्रदर्शन से उनके फैंस काफी नाराज है। अब सीरीज का चौथा मैच 8 दिसंबर को वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। देखना यह होगा कि क्या इंगलैंड कमबैक कर पाएगा या नहीं। 


 

Advertising