इस खिलाड़ी ने किया ऐसा कारनामा जो अब तक कोई खिलाड़ी नहीं पाया

punjabkesari.in Friday, Feb 12, 2016 - 12:25 PM (IST)

नई दिल्ली: आज का दिन क्रिकेट इतिहास में सबसे यादगार दिन बन गया। वैलिंग्टन क्रिकेट मैदान पर टॉस के लिए उतरने के साथ ही न्यूज़ीलैंड के कप्तान ब्रैंडन मैक्कुलम ने एक ऐसा इतिहास रच दिया जो क्रिकेट जगत में और कोई खिलाड़ी कभी नहीं कर पाया।  
 
गौरतलब है कि आस्ट्रेलिया ने पहले क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन न्यूजीलैंड को पहली पारी में 183 रन पर ढेर करने के बाद 3 विकेट पर 147 रन बनाकर मैच में अपनी स्थिति मजबूत कर ली। दिन का खेल खत्म होने पर उस्मान ख्वाजा 57 जबकि एडम वोजेस सात रन बनाकर खेल रहे थे। कप्तान स्टीवन स्मिथ ने 71 रन की पारी खेली। आस्ट्रेलिया की टीम अब सिर्फ 36 रन से पिछड़ रही है जबकि उसके 7 विकेट शेष हैं।  
 
दिन के अंतिम ओवर में डग ब्रेसवेल ने वोजेस को बोल्ड कर दिया था लेकिन अंपायर रिचर्ड इलिंगवर्थ ने इसे नोबाल करार दिया। बाद में रीप्ले में हालांकि संकेत मिले कि यह वैध गेंद थी। स्मिथ ने घसियाली पिच पर टास जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया जिसके बाद जोश हेजलवुड (42 रन पर चार विकेट) और पीटर सिडल (37 रन पर 3 विकेट) ने न्यूजीलैंड को नियमित अंतराल पर झटके दिए। आफ स्पिनर नाथन लियोन ने भी 32 रन देकर 3 विकेट चटकाए। अपना 100वां टेस्ट खेल रहे कप्तान ब्रैंडन मैकुलम सिर्फ 7 गेंद खेलने के बाद खाता खोले बिना हेजलवुड की गेंद पर तीसरी स्लिप में डेविड वार्नर को कैच दे बैठे। 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News