न्यूजीलैंड क्रिकेट ने मैकुलम का किया समर्थन

punjabkesari.in Tuesday, Dec 01, 2015 - 02:59 PM (IST)

वेलिंगटन: न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेट कप्तान क्रिस केर्न्स के मैच फिक्सिंग को लेकर झूठी गवाही देने के आरोपों से बरी होने के एक दिन बार न्यूजीलैंड क्रिकेट(एनजेडसी) ने मंगलवार को साफ किया कि वह अपने मौजूदा कप्तान और शीर्ष खिलाड़ी ब्रैंडन मैकुलम का पूरी तरह समर्थन करेगी।  

9 सप्ताह तक चली सुनवाई में दस घंटे और 17 मिनट तक कुल जिरह के बाद सोमवार को ब्रिटिश जूरी ने बहुमत से 45 वर्षीय वर्षीय केर्न्स को झूठी गवाही देने और न्यायिक प्रक्रिया को गुमराह करने के आरोपों से बरी कर दिया था। केयर्न्स के खिलाफ कीवी कप्तान मैकुलम के अलावा एक अन्य पूर्व खिलाड़ी और जुर्म कबूल कर चुके सट्टेबाज लू विंसेट ने भी कई सबूत पेश किए थे।  

मैकुलम ने सुनवाई के दौरान बताया था कि पूर्व कप्तान केयर्न्स ने उन्हें 2 बार मैच फिक्स करने के लिए पेशकश की थी। हालांकि लंबी सुनवाई के बाद केयर्म्स से इस मामले में बरी कर दिया गया। हालांकि इस मामले में न्यूजीलैंड क्रिकेट अभी भी अपने खिलाड़ी मैकुलम का समर्थन कर रहा है और एनजेडसी के अध्यक्ष स्टुअर्ट हील ने कहा, ब्रैंडन हमारे खिलाड़ी हैं और हमारी जिम्मेदारी बनती है कि हम उनकी देखरेख करें और यह सुनिश्चित करें कि वह सुरक्षित माहौल में काम करें। उन्होंने कहा, मुझे यकीन है कि उन्हें कोई समस्या नहीं होगी और हम उनका पूरा समर्थन करते हैं। मैं फिर कहूंगा कि वह हमारे मौजूदा कप्तान न्यूजीलैंड क्रिकेट के कर्मचारी हैं। वह जो काम अच्छा करते हैं उसमें हम उनका समर्थन करेंगे। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद(आईसीसी) ने भी केयर्न्स आए फैसले का समर्थन किया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News