ब्राजीली खिलाडिय़ों ने सेमीफाइनल में हार के लिए ‘खराब फिनिशिंग’ को दोषी ठहराया

Thursday, Oct 26, 2017 - 03:09 PM (IST)

कोलकाताः ब्राजील के खिलाड़ी फीफा अंडर-17 विश्व कप के सेमीफाइनल में इंग्लैंड से मिली हार के बाद काफी निराश हैं और उन्होंने 14 साल में पहली बार खिताब हासिल करने का सपना टूटने के लिये ‘खराब फिनिशिंग’ को जिम्मेदार ठहराया। इंग्लैंड ने शानदार प्रदर्शन करते हुए बीती रात साल्ट लेक स्टेडियम में ब्राजील को 3-1 से शिकस्त दी और अब इसी स्टेडियम में 28 अक्तूबर को होने वाले फाइनल में प्रवेश किया जिसमें दो यूरोपीय टीम आमने सामने होंगी।  

तीन बार की चैम्पियन ब्राजील ने अंतिम बार यह खिताब 2003 में अपने नाम किया था, इसके बाद सात सत्र में वह खिताब नहीं जीत सके हैं जिसमें भारत का चरण भी शामिल है। 2005 में वे उप विजेता और 2011 में चौथे स्थान पर रहे थे। इस मैच में मिली हार के बाद स्ट्राइकर लिकन पिच पर ही रोने लगे। उनके अलावा स्ट्राइकर पालिन्हो और मिडफील्ड एलेन सौजा ने हार के लिएइंग्लैंड के गोल में ‘फिनिशिंग टच’ की कमी को जिम्मेदार ठहराया।   

एलेन ने ब्राजीली आक्रमण के सबसे अहम खिलाड़ी हैं, उन्होंने कहा, ‘‘हम बढिय़ा खेले लेकिन हम गोल करने के मौके चूक गये। इंग्लैंड ने मौकों का फायदा उठा लिया इसलिये वे जीत गए। मैच में यही अंतर था। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘हमारा सपना चैम्पियन बनने का था। हमने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। हम दुखी हैं लेकिन अब हमें माली के खिलाफ तीसरे स्थान के लिये होने वाले मैच पर ध्यान लगाना होगा और एक और मैच जीतने की कोशिश करनी होगी। ’’  

Advertising