ब्राजील के कोच टीम के खिलाड़ियों के प्रदर्शन से काफी खुश

Monday, Oct 23, 2017 - 01:03 PM (IST)

कोलकाता:  ब्राजील अंडर-17 फुटबाल टीम के कोच कार्लोस अमाडेउ ने कहा कि फीफा विश्व कप के क्वार्टरफाइनल में जर्मनी से 2-1 से जीत में उनके खिलाडिय़ों ने शारीरिक और मानसिक मजबूती दिखाई।  ब्राजील ने कल खेले गए मुकाबले में पहले हाफ में 0-1 से पिछडऩे के बाद जर्मनी को 2-1 से हराया। मैच के बाद अमाडेयू ने कहा कि जर्मनी ने पिछले दौर का मैच हम से पहले खेला था और उन्हें दो दिनों का विश्राम मिला था जो उनके लिए फायदेमंद हो सकता था। 

अमाडेयू कठिन परिस्थितियों शानदार खेल दिखाने के लिए टीम के खिलाडिय़ों की तारीफ की। उन्होंने कहा कि गर्म और उमस भरे मौसम से दोनों टीमों के खिलाड़ी प्रभावित हुये। लेकिन आपको पता होना चाहिए की ये खिलाड़ी अपनी जिंदगी की सबसे अहम मैचों मे से एक खेल रहे थे। 66000 से ज्यादा दर्शकों के सामने खेलते हुए सब थके हुए थे। 

अमाडेयू ने कहा कि यह मानसिक लड़ाई थी। मैं अपने खिलाडिय़ों के लिए काफी खुश हूं। उन्होंने ना सिर्फ शारीरिक मजबूती दिखाई बल्कि उनकी मानसिक मजबूती भी तारीफ के काबिल थी। उन्होंने कहा कि मैच के दूसरे हाफ में हम रणनीति में बदलाव कर जर्मन टीम को चकमा देने में कामयाब रहे।  सेमीफाइनल में ब्राजील के सामने इंग्लैंड की चुनौती होगी। यह मैच 25 अक्तूबर को गुवाहाटी में खेला जाएगा।   
 

Advertising