फीफा U-17 विश्व कप में माली को 2-0 हराकर ब्राजील तीसरे स्थान पर

punjabkesari.in Saturday, Oct 28, 2017 - 07:28 PM (IST)

कोलकाता: ब्राजील ने दूसरे हाफ के दो गोलों की मदद से माली की कड़ी चुनौती पर शनिवार को 2-0 से काबू पाते हुए फीफा अंडर 17 विश्व कप फुटबॉल टूर्नामेंट में तीसरा स्थान हासिल कर लिया।  विवेकानंद युवा भारती क्रीड़ांगन में पहला हाफ गोल रहित रहने के बाद ब्राकाील ने दूसरे हाफ में अपने दोनों गोल किये। तीन बार के पूर्व चैंपियन ब्राजील के लिए एलन ने 55 वें और यूरी अल्बर्टो ने 88 वें मिनट में गोल दागे ।   माली पिछले टूर्नामेंट में उप विजेता रहा था जबकि ब्राकाील की टीम पिछले दो बार सेमीफाइनल में नहीं पहुंच पायी थी और 2011 के टूर्नामेंट में चौथे स्थान पर रही थी।

यह दूसरी बार है जब ब्राजील की टीम तीसरे स्थान पर रही है। पहले हाफ में अफ्रीकी चैंपियन टीम माली ने बेहतर खेल दिखाया लेकिन बोबाकर हैदरा, कप्तान मोहम्मद कमारा और सलाम जिदाउ गतिरोध नहीं तोड़ पाए। ब्राजील के गोलकीपर गैब्रियल ब्राजो ने कुछ अच्छे बचाव किये। ब्राजील ने दूसरे हाफ में अपने रंग में आते हुए गोल किये।

एलन ने माली के बॉक्स में घुसते हुए लक्ष्य पर निशाना साधा जिसे माली के गोलकीपर युसूफ कोईता आसानी से रोक सकते थे लेकिन उन्होंने ढिलाई दिखाई और गेंद उनके पास से निकलते हुए गोल में चली गयी। माली ने बराबरी पर आने की भरपूर कोशिश की लेकिन स्थानापन्न खिलाड़ी अल्बर्टो ने 88 वें मिनट के गोल से माली का बचा खुचा संघर्ष समाप्त कर दिया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News