46 साल के ब्रैड हॉग बोले- संन्यास का ख्याल दिमाग में नहीं आया

punjabkesari.in Tuesday, Oct 03, 2017 - 05:07 PM (IST)

नई दिल्लीः ब्रैड हॉग फरवरी में 47 साल के हो जाएंगे लेकिन आस्ट्रेलिया के इस चाइनामैन गेंदबाज का कहना है कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा का ख्याल भी उनके दिमाग में नहीं आया है। हॉग को आस्ट्रेलिया के लिये एक और वापसी की उम्मीद लगी हुई है। वह इस समय भारत और आस्ट्रेलिया के बीच सीमित ओवरों की श्रृंखला में कमेंटरी कर रहे हैं और अगर उनके बायें घुटने की सर्जरी नहीं हुई होती तो वह वेस्टर्न आस्ट्रेलिया के लिये प्रथम श्रेणी क्रिकेट में एक और वापसी की तैयारियों में जुटे होते।  

उन्होंने कहा, ‘‘मैं अपनी उम्र के बारे में चिंतित नहीं हूं। मैं अब भी वेस्टर्न आस्ट्रेलिया के लिये प्रथम श्रेणी क्रिकेट में खेलने की कोशिश कर रहा हूं। मुझे नहीं लगता कि मैं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से कभी अपने संन्यास की घोषणा करूंगा क्योंकि देश के लिये खेलना सम्मान की बात है और अगर मैं अच्छा कर रहा हूं तो मैं कभी भी इससे इनकार नहीं करूंगा। ’’ टी20 क्रिकेट की लोकप्रियता ने कई क्रिकेटरों का करियर बढ़ा दिया है।

हॉग भारत के आशीष नेहरा (38 साल) के साथ इसका उदाहरण हैं। नेहरा को सात अक्तूबर से आस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू हो रही तीन मैचों की टी20 श्रृंखला के लिये भारतीय टीम में जगह मिली है। हॉग ने जब आस्ट्रेलिया के लिये 2014 में अंतिम मैच खेला था, तब वह 44 वर्ष के थे और उन्हें अब भी लगता है कि वह उच्च स्तर के क्रिकेट में अच्छी गेंदबाजी कर सकते हैं। वह बिग बैश लीग में नियमित तौर पर खेलते हैं और पिछले साल तो वह आईपीएल में भी खेले थे।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News