भारत ने टेनिस में कई चैंपियन पैदा किए, लेकिन प्रतिभाशाली खिलाड़ी नहीं : बेकर

punjabkesari.in Saturday, Dec 17, 2016 - 06:37 PM (IST)

नई दिल्ली: मात्र 17 साल की उम्र में विंबलडन का खिताब जीतकर इतिहास बनाने वाले जर्मन स्टार बोरिस बेकर का कहना है कि भारत ने टेनिस में कई चैंपियन पैदा किए हैं लेकिन मौजूदा समय में भारत के पास प्रतिभाशाली खिलाडिय़ों की कमी है।  अपने करियर में छह ग्रैंड स्लेम खिताब जीतने वाले और सर्व-वॉली के मास्टर बेकर ने भारतीय टेनिस के बारे में कहा कि, लिएंडर पेस, महेश भूपति और सानिया मिर्जा मेरे अच्छे दोस्त हैं। 

भारत ने कई चैंपियन खिलाड़ी पैदा किए हैं। लेकिन मौजूदा पीढ़ी में ऐसे खिलाड़ी नजर नहीं आते हैं जो अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी छाप छोड़ सकें। दिग्गज खिलाडिय़ों के बारे में पूछने पर बेकर ने कहा कि हर युग में दबदबा बनाने वाले खिलाड़ी होते हैं। मौजूदा समय में नोवाक जोकोविच और एंडी मरे हैं जबकि उनसे पहले रोजर फेडरर और राफेल नडाल थे। दूसरे खिलाड़ी इन शीर्ष खिलाड़यिों का अनुसरण करते हैं। 

जोकोविच के साथ अपनी तीन साल की भागीदारी को शानदार और सफल बताते हुये बेकर ने कहा कि कोच और खिलाड़ी का रिश्ता ज्यादा लंबा नहीं चलता। हमारी भागीदारी को भी टूटना था। लेकिन यह सब खेल का ही हिस्सा है। टेनिस कोर्ट पर अपने खेल और स्टाइल से धूम मचाने वाले जर्मनी के बोरिस बेकर को मौजूदा समय में पुरूष खिलाडिय़ों में एक भी स्टाइलिश खिलाड़ी नजर नहीं आता है लेकिन महिलाओं में वह अमेरिका की सेरेना विलियम्स को सबसे स्टाइलिश खिलाड़ी मानते हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News