चेन्नई ओपन में दिखेगा बोपन्ना-नेदुन का जलवा

Wednesday, Dec 21, 2016 - 08:09 PM (IST)

चेन्नई: भारत के रोहन बोपन्ना और जीवन नेदुनचेझियन की जोड़ी दो जनवरी से नुंगमबक्कम के एसडीएटी टेनिस स्टेडियम होने वाले एयरसेल चेन्नई ओपन के 22 वें संस्करण में कड़ी चुनौती पेश करेगी। भारत के चोटी के युगल खिलाड़ी रोहन बोपन्ना (28वीं रैंकिंग) ने इस साल की शुरुआत में नेदुनचेझियन (100वीं रैंकिंग) के साथ जोड़ी बनाई थी और ये जोड़ी चीन में हुए चेंगडु ओपन के क्वॉर्टरफाइनल तक भी पहुंची थी। 

हालांकि उन्हें कनाडा के आदिल शमसदीन और उनके स्वीडिश जोड़ीदार आंद्रियास सिलजेस्ट्रोम के हाथों हार मिली लेकिन दोनों भारतीयों ने कोर्ट पर बेहतरीन खेल और तालमेल का प्रदर्शन किया था। इस प्रतियोगिता में बोपन्ना-नेदुन की जोड़ी को सातवीं वरीयता दी गई है और उम्मीद है कि दोनों खिलाड़ी घरेलू समर्थकों के सामने बेहतरीन खेल दिखाते हुए प्रतियोगिता में लंबा सफर तय करेंगे। 

चेन्नई में एक और भारतीय जोड़ी पूरव राजा (रैंकिंग 65) और दिविज शरण (रैंकिंग 63) भी खिताबी दौड़ में उतर रही है। इन दोनों खिलाड़यिों ने भी इस साल की शुरुआत में हुए चेंगडु ओपन में हिस्सा लिया था। हालांकि एयरसेल चेन्नई ओपन प्रतियोगिता में युगल स्पर्धा का सबसे बड़ा आकर्षण सात बार के ओलंपियन और 18 ग्रैंड स्लैम विजेता लिएंडर पेस होंगे। पेस ने आठ डबल्स और 10 मिक्स्ड डबल्स ग्रैंड स्लैम खिताब जीते हैं। 

पेस यहां ब्राजील के आंद्रे सा (रैंकिंग 53) के साथ उतर रहे हैं। दोनों को तीसरी वरीयता दी गई है। पेस (रैंकिंग 59) अब 43 साल के हो चुके हैं और कयास लगाए जा रहे हैं कि इस साल वे एयरसेल चेन्नई ओपन में आखिरी बार खेल रहे हैं। लिहाजा वे इस शानदार प्रतियोगिता में शानदार टेनिस का प्रदर्शन कर विदाई लेना जरूर चाहेंगे। 

Advertising