दिवाली पर न्यूजीलैंड के खिलाफ आतिशबाजी करने उतरेगा बोर्ड एकादश

Wednesday, Oct 18, 2017 - 03:44 PM (IST)

मुंबई: बोर्ड अध्यक्ष एकादश की टीम मेहमान न्यूजीलैंड के खिलाफ गुरुवार को यहां ब्रेबोर्न स्टेडियम में होने वाले दूसरे एकदिवसीय अभ्यास मैच में भी कीवियों को झटका देकर दीवाली पर आतिशबाजी करने के इरादे से उतरेगी। बोर्ड अध्यक्ष एकादश ने पहले अभ्यास मैच में न्यूजीलैंड की टीम को 30 रन से शिकस्त दी थी। इससे पहले भी भारत ए टीम ने न्यूजीलैंड ए को पांच मैचों की सीरीज में 3-0 से हराया था।

न्यूजीलैंड ए टीम के कुछ खिलाड़ी न्यूजीलैंड की राष्ट्रीय टीम शामिल किये गए हैं। भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज का पहला मैच रविवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाना है। बोर्ड एकादश ने पहले अयास मैच में नौ विकेट पर 295 रन का मजबूत स्कोर बनाने के बाद न्यूजीलैंड की चुनौती को 47.4 ओवर में 265 रन पर थाम लिया था। इस हार में कीवी टीम के लिए यही एक अच्छी बात रही कि उसके शीर्ष क्रम के छह बल्लेबाजों ने क्रीज पर टिक कर रन बनाए। हालांकि इनमें से सिर्फ टॉम लाथम (59) ही अर्धशतक बनाने में कामयाब हो पाए। मार्टिन गुप्तिल ने 22, कोलिन मुनरो ने 26, कप्तान केन विलियसन ने 47, रॉस टेलर ने 34 और मिशेल सेंटनर ने 26 रन का योगदान दिया। पुछल्ले बल्लेबाज कोलिन डी ग्रैंडहोम ने भी उपयोगी प्रदर्शन करते हुए 22 गेंदों में 33 रन ठोके।

कीवी टीम इस प्रदर्शन से यह उम्मीद कर सकती है कि वह भारत के खिलाफ पहले वनडे में कड़ी चुनौती पेश करेगी जिसने हाल में विश्व चैंपियन आस्ट्रेलिया को पांच मैचों की सीरीज में 4-1 से हराया था। न्यूजीलैंड के लिए इस हार में एक और उत्साहजनक प्रदर्शन बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट का रहा जिन्होंने नौ ओवर में 38 रन देकर पांच विकेट झटके। बोल्ट एकदिवसीय सीरीज में भारत के लिए खतरा पैदा कर सकते हैं।  भारत को ध्यान रखना होगा कि किस तरह उसके बल्लेबाजों ने गुवाहाटी में दूसरे ट््वंटी-20 मुकाबले में आस्ट्रेलिया के बांए हाथ के तेज गेंदबाज जैसन बेहरनडोर्फ के सामने समर्पण कर दिया था। बेहरनडोर्फ ने चार ओवर में मात्र 21 रन देकर भारत के शीर्ष चार बल्लेबाजों रोहित शर्मा, शिखर धवन, कप्तान विराट कोहली और मनीष पांडे को पवेलियन की राह दिखाई थी। 

Advertising