कोहली को इतिहास को देना होगा जवाब: बेदी

punjabkesari.in Saturday, Nov 28, 2015 - 04:36 PM (IST)

नई दिल्ली: पूर्व भारतीय कप्तान बिशनसिंह बेदी ने नागपुर के वीसीए स्टेडियम की पिच की जमकर आलोचना करते हुए कहा कि भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली इसके लिए बराबर के जिम्मेदार हैं और उन्हें इतिहास को जवाब देना होगा। 
 
दिग्गज स्पिनर बेदी ने कहा कि मैं कोई बड़ी बात नहीं कर रहा हूं, लेकिन जिस तरह डगलस जार्डिन को 1932-33 में बॉडी लाइन रणनीति के लिए इतिहास को जवाब देना पड़ा था, उसी तरह विराट कोहली को भी इतिहास को जवाब देना होगा। हम टेस्ट क्रिकेट की स्पर्धा को ही खत्म कर रहे हैं। जो लोग पर्दे के पीछे रहकर इस स्थिति के लिए जिम्मेदार है, उनकी वजह से कोहली की भी जवाबदेही होगी। डगलस जार्डिन इंग्लैंड के पूर्व कप्तान थे। उन्होंने कॅरियर में 22 टेस्ट मैच खेले जिसमें से 15 में उन्होंने टीम का नेतृत्व किया। 
 
भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच नागपुर के वीसीए स्टेडियम की पिच इस समय चर्चा का केंद्र बिंदु बनी हुई है। बेदी ने कहा कि आप चाहते हैं कि मैं इसे घरेलू फायदे के तौर पर मान लूं। पिच पहले दिन से ही टर्न होने के हिसाब से नहीं बनाई गई थी। सख्त और उछाल भरी पिच बनाने के लिए आपको विशेष तरह की मिट्टी और कुशल ज्ञान होना चाहिए, लेकिन यहां आपको कुछ करने की जरुरत नहीं है। आप सिर्फ विकेट मत बनाओ और नागपुर में ऐसा ही हुआ है।  भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच यहां खेले गये तीसरे टेस्ट मैच में पिच स्पिनरों के अनुकूल थी और विकेटों की पतझड़ लग गई थी। क्रिकेट जगत के कई दिग्गजों ने पिच पर सवाल उठाएं हैं। 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News